Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs AUS Final: एयर शो से लेकर लेजर लाइट और संगीत तक, बीसीसीआई ने फाइनल के लिए की हैं खास तैयारियां

IND vs AUS Final: आईसीसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबले के लिए बीसीसीआई ने खास तैयारियां की हैं.

article-main

ind vs aus final air show to music stage set for world cup 2023 grand finale in ahmadabad

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कल यानी 19 नवंबर को दोपहर 2 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है. टीम इंडिया के पास अपने आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने का काफी अच्छा मौका है. लेकिन टीम को ऑस्ट्रेलिया को हराना इतना आसान नहीं होगा. वर्ल्ड कप फाइनल से पहले बीसीसीआई ने इसके लिए कई खास तैयारियां की है. बीसीसीआई इस फाइनल को हमेशा के लिए यादगार बनाना चाहता है. आइए जानते हैं कि बीसीसीआई ने इसके लिए क्या-क्या तैयारियां की है. 

यह भी पढें- कोहली ने ऐसे ही नहीं तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड, 11 साल पहले ही हो गई थी भविष्यवाणी

बीसीसीआई ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप 2023 के ग्रैंड फिनाले के दौरान एक शानदार प्रदर्शन के लिए पूरे कार्यक्रम की घोषणा की. बीसीसीआई ने एक्स (ट्विटर) पर पोस्ट किया, "इससे बड़ा कुछ नहीं हो सकता. आईसीसी पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 फाइनल शानदार प्रदर्शन और जीवन भर के अनुभव से भरा है." बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबले में बीसीसीआई प्रतिष्ठित स्थल पर शानदार कार्यक्रमों के साथ प्रशंसकों का मनोरंजन करने के लिए पूरी तरह तैयार है. 

फाइनल में 15 मिनट के लिए होगा एयर शो

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मैच में टॉस होने के बाद बीसीसीआई एयर शो करवाएगी. ये एयर शो 15 मिनट तक चलने वाला है. फ्लाइट कमांडर और डिप्टी टीम लीडर विंग कमांडर सिधेश कार्तिक के मार्गदर्शन में, नौ विमानों का एक समूह अहमदाबाद के हवाई अड्डे से प्रस्थान करेगा और स्टेडियम के ऊपर से एक विस्मयकारी वर्टिकल एयर शो होगा. 

एक पारी के बाद होगा संगीत

एयर शो के बाद बीसीसीआई संगीत कार्यक्रम भी आयोजित करेगा, जो मैच की एक पारी के ब्रेक के दौरान किया जाएगा. इस कार्यक्रम में बॉलीवुड संगीत निर्देशक प्रीतम वर्ल्ड कप मंच पर प्रदर्शन करेंगे, जिसमें जोनिता गांधी, नकाश अजीज, अमित मिश्रा, अकासा सिंह और तुषार जोशी जैसे प्रतिभाशाली गायक शामिल होंगे। इस दौरान संगीतकार "दिल जश्न बोले", "लहरा दो," "देवा देवा" और "केसरिया" जैसे गाने गाएंगे. 

मैच के बाद होगा लेजर लाइट शो

वहीं बीसीसीआई ने एयर शो और संगीत कार्यक्रम के बाद लेजर और लाइट को आयोजन किया है. भारत और ऑस्ट्रेलिया में किसी एक की जीत के बाद अमहदाबाद जगमगा उठेगा. इस नजारे के बाद एक शानदार आतिशबाजी का प्रदर्शन इंटरनेशनल क्रिकेट में इस महत्वपूर्ण अवसर के भव्य समापन का प्रतीक होगा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement