Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs AUS: टेस्ट, वनडे और टी20 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने लगातार जीती सीरीज, आंकड़े दे रहे हैं गवाही

IND vs AUS: भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को टी20 सीरीज से पहले टेस्ट और वनडे सीरीज में भी शिकस्त दी है और तीनों फॉर्मेट मिलाकर पिछली तीन सीरीज अपने नाम किया है.

article-main

ind vs aus 5th t20 team india consecutive wins test odi and t20 series against australia see stats 
 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आज यानी 3 दिसंबर रविवार को टी20 सीरीज का आखिरी और पांचवां मुकाबला खेला जाएगा. टीम इंडिया ने इस सीरीज में 3-1 से अजेय बढ़त बना ली है औऱ सीरीज को अपने नाम कर लिया है. वहीं ऑस्ट्रेलियाई पांचवे टी20 की जीतकर पहली लाज बचाने की कोशिश करेगी. जबकि भारतीय टीम 4-1 से सीरीज को अपने नाम करना चाहेगी. टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को सिर्फ टी20 सीरीज ही नहीं पिछली तीन सीरीज में मात दी है. टीम ने टेस्ट, वनडे और अब टी20 नें भी कंगारूओ को मात दे दी है. 

यह भी पढ़ें- AUS vs PAK: पहले टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, देखें 14 सदस्यीय स्क्वाड

भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को पांच टी20 मैचों की सीरीज को को 3-1 से अपने नाम कर लिया है. हालांकि इसका पांचवा और आखिरी मुकाबला बाकी है. लेकिन टीम इंडिया ने सीरीज को अपने नाम कर लिया है. इतना ही नहीं टीम इंडिया ने लगातार पिछली तीन सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को शिकस्त दी है और सीरीज अपने नाम किया है. भारत ने कंगारूओ को टी20 के अलावा टेस्ट और वनडे सीरीज में भी हराया है. 

टी20 के अलावा टेस्ट और वनडे सीरीज को भी किया अपने नाम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इसी साल 2023 में चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली गई थी. इस सीरीज नें टीम इंडिया ने 2-1 से सीरीज को अपने नाम किया था, जबकि एक मुकाबला बेनतीजा रहा था. टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज में कंगारूओ को शिकस्त दी थी. इसके बाद वनडे सीरीज खेली गई थी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली गई थी. इस दौरान भी भारत ने 2-1 से सीरीज को अपने नाम किया था. वहीं अब टीम इंडिया ने कंगारूओ के खिलाफ टी20 सीरीज भी अपने नाम कर ली है. 

ऑस्ट्रेलिया ने अहम मुकाबलो में भारत को दी मात

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज को अपने नाम किया है. लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने अहम और फाइनल मुकाबलों में भारत से बदला लिया है. ऑस्ट्रेलिा ने सबसे पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में टीम इंडिया को मात दी थी. इसके बाद कंगारूओ ने आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मैच में भी टीम इंडिया को हरा दिया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement