Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इन 5 खिलाड़ियों ने टी20 वर्ल्डकप 2024 के लिए ठोका अपना दावा, नहीं खेले तो फैंस भी होंगे निराश

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई टी20 सीरीज में कई खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सबका ध्यान खींचा है. माना जा रहा है कि ये आगामी टी20 वर्ल्ड कप में खेलते दिख सकते हैं. 

इन 5 खिलाड़ियों ने टी20 वर्ल्डकप 2024 के लिए ठोका अपना दावा, नहीं खेले तो फैंस भी होंगे निराश

India Australia T20 Series

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई टी20 सीरीज अगले साल जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिहाज से काफी अहम रही. डेढ़ महीने तक चले ODI वर्ल्ड कप के तुरंत बाद इस सीरीज का आयोजन हुआ था जिस वजह से दोनों ही टीमों में कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया था. इसी बहाने आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए युवाओं को आजमाने का अवसर मिला गया. मौके की ताक में बैठे युवाओं ने इसे दोनों हाथों से लपका और वेस्टइंडीज-यूएसए की मेजबानी में होने वाले ग्लोबल टूर्नामेंट के लिए दावेदारी पेश कर दी है.

रिंकू सिंह

रिंकू सिंह के लिए यह सीरीज कमाल की रही. पहले टी20 में आखिरी गेंद पर भारत को जिताने के बाद उन्होंने दूसरे और चौथे टी20 मैच में भी अहम पारी खेली. तीसरे मैच में उनकी बारी नहीं आई थी. रिंकू सिर्फ पांचवें मैच में ही अच्छा नहीं कर पाए. इससे पहले उन्होंने साबित कर दिया था वह आने वाले समय में भारत के बेहतरीन फिनिशर बन सकते हैं. रिंकू ने इस सीरीज में चार पारियों में 175 के बेमिसाल स्ट्राइक रेट से 105 रन बनाए. आखिरी ओवरों में धैर्य के साथ बल्लेबाजी करने की कला और छक्के लगाने की क्षमता उन्हें बाकी बल्लेबाजों से अलग खड़ा करती है. 

रवि बिश्नोई

रवि बिश्नोई को इस साल टी20 में लगातार मौके दिए जा रहे हैं. इससे समझा जा सकता है कि उन पर भारतीय टीम मैनेजमेंट बड़ा दांव लगा रही है. बिश्नोई ने भी इन मौकों का खूब फायदा उठाया है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों में 9 विकेट चटकाए, जिसके लिए वह प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए. चौथे और पांचवें टी20 में दूधिया रोशनी में बॉलिंग के दौरान बिश्नोई ने जिस तरह से मोमेंटम भारत के पक्ष में किया, उससे पता चलता है कि इन्होंने अपने खेल के स्तर को कितना ऊपर कर लिया है. वह भारत की टी20 वर्ल्ड कप में टीम में जगह बनाने के सबसे बड़े दावेदार बन गए हैं.

यह भी पढ़ें: मुरलीधरन ने रवि बिश्नोई के लिए कही ऐसी बात, सुनकर चहल को बुरा लग जाएगा

ऋतुराज गायकवाड़

ऋतुराज गायकवाड़ को लेकर कई पूर्व क्रिकेटर कह चुके हैं कि वह आने वाले समय में तीनों फॉर्मैट में भारत के अगले सुपरस्टार साबित होंगे. हालांकि इंटरनेशनल लेवल पर अब तक मिले मौकों को वह नहीं भुना पाए थे. लेकिन कंगारूओं के खिलाफ उन्होंने दिखाया कि वह लंबी रेस के घोड़े हैं. पहले टी20 में बिना गेंद खेले रन आउट होने के बाद अगले मैच में ऋतुराज ने अर्धशतक ठोककर आत्मविश्वास हासिल की. फिर गुवाहाटी में ताबड़तोड़ शतक ठोक उन्होंने अपने आगमन का ऐलान कर दिया. ऋतुराज ने भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में सबसे ज्यादा रन (223), सबसे ज्यादा छक्के (10) और सबसे ज्यादा चौके (21) लगाए. अब देखने ये होगा कि उन्हें बतौर ओपनर लगातार मौके मिलते हैं या नहीं.

तनवीर सांघा

प्रमुख लेग स्पिनर ऐडम जैम्पा के सहयोग के लिए तनवीर सांघा एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकते हैं. ODI वर्ल्ड कप के दौरान देखा गया था कि जैम्पा स्पिन डिपार्टमेंट में अकेले पड़ जा रहे थे. भले ही ग्लेन मैक्सवेल  ने उनका अच्छा सहयोग किया लेकिन वह कभी भी महंगे साबित हो सकते हैं. ऐसे में तनवीर सांघा का उभरना ऑस्ट्रेलिया के स्पिन डिपार्टमेंट के लिए संजीवनी जैसे है. वह भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों की सूची में टॉप-5 में शामिल रहे.

जेसन बेहरनडॉर्फ

ऊंचे कद के जेसन बेहरनडॉर्फ ने भारत के खिलाफ भले ही 6 विकेट चटकाए लेकिन उन्होंने बेहद कंजूसी भरी गेंदबाजी की. गुवाहाटी में खेले गए तीसरे टी20 में मेजबानों ने 222 रन ठोके थे पर बेहरनडॉर्फ ने चार ओवर में सिर्फ 12 रन ही दिए थे. उन्होंने सीरीज में चार मैच खेला और हर मैच में कम से कम एक विकेट जरूर चटकाया. वह नई गेंद के साथ बेहद खतरनाक हो साबित हो सकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement