Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs AUS: T20 सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका, ये धाकड़ बल्लेबाज लौटा अपने घर

IND vs AUS: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले के बाद ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लगा है. भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले ये धकड़ बल्लेबाज बाहर हो गया.

IND vs AUS: T20 सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका, ये धाकड़ बल्लेबाज लौटा अपने घर

david warner will miss ind vs aus t20 series 2023 know reason india vs Australia

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले के कुछ ही दिन बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज खेलनी जानी है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ये पांच मैचों की टी20 सीरीज भारत में ही खेली जाएगी. लेकिन इस मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया को एक बड़ा झटका लगा है. डेविड वॉर्नर टी20 खेमे से बाहर हो गए हैं और अपने घर वापस लौट गए हैं. वॉर्नर ने भारतीय सरजमीं पर वर्ल्ड कप 2023 में काफी शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन अब वो टी20 सीरीज नहीं खेल पाएंगे. आइए जानते हैं कि उन्होंने स्वदेश लौटने का फैसला क्यों लिया है. 

यह भी पढ़ें- पैट कमिंस ने वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ की साबरमती नदी की सैर, वायरल हुई वीडियो  

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने लिखा, "भारत के खिसाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए डेविड वॉर्नर नहीं खेलेंगे. वर्ल्ड कप 2023 का खिताब जीतने के बाज वॉर्नर अपने घर वापस लौटेंगे. उनकी जगह आरोन हार्डी को टी20 खेमे में शामिल गया है." बता दें कि वॉर्नर ने वर्ल्ड कप 2023 में शानदार प्रदर्शन किया था और टीम को फाइनल तक पहुंचाने में एक अहम भुमिका निभाई थी. 

वर्ल्ड कप 2023 में वॉर्नर ने बनाए इतने रन

ऑस्ट्रेलियाई धाकड़ बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में काफी शानदर प्रदर्शन किया है. उन्होंने अपने 11 मैचों में 48.63 की औसत के साथ 535 रन बनाए हैं. इस दौरान वॉर्नर के बल्ले से 50 चौके और 24 छक्के भी निकले हैं. डेविड ने रन बनाने के साथ चौको-छक्कों की बारिश भी की है. उनके पास भारतीय सरमजीं पर खेलना का काफी अनुभव है. ऐसे में उनके बाहर होने से टीम का काफी परेशानियां हो सकती है.  

टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम

मैथ्यू वेड (कप्तान), मैथ्यू शॉर्ट, टिम डेविड, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, आरोन हार्डी, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, सीन एबॉट, जोश इंग्लिस, तनवीर सांघा, नाथन एलिस, जेसन बेहरेनडॉर्फ, स्पेंसर जॉनसन और एडम जाम्पा.

टी20 सीरीज के लिए भारत की टीम

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), ईशान किशन, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और मुकेश कुमार. 

नोट- श्रेयस अय्यर आखिरी दो टी20 में बतौर उपकप्तान टीम में जुड़ेंगे.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement