Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Aus Vs SA Boxing Day Test: बॉक्सिंग डे टेस्ट में भी होगा गाबा जैसा हाहाकार, मेलबर्न पिच का हाल जान लें

Australia Vs South Africa 2nd Test Pitch: ऑस्ट्रेलिया बनाम साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज में गाबा की पिच की काफी आलोचना हुई थी. जानें मेलबर्न पिच का हाल.

article-main

Aus Vs SA 2ND Test Pitch Report

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच (Australia Vs Soth Africa Test) मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाना है. पिछला टेस्ट ब्रिसबेन गाबा में खेला गया था और पिच की काफी किरकिरी हुई थी. बल्लेबाजों के लिए इस पिच पर रन बनाना खासा मुश्किल था और पूरी साउथ अफ्रीका की टीम महज 99 रनों पर आउट हो गई थी. टेस्ट भी 2 दिन में खत्म हो गया था जिसकी क्रिकेट एक्सपर्ट ने आलोचना की थी. मेलबर्न की पिच पर क्या खूब रन बनेंगे या एक बार फिर बॉलर्स का जलवा दिखेगा. 

Melbourne Test Pitch Report
मेलबर्न की पिच को लेकर क्रिकेट फैंस थोड़ी राहत की सांस ले सकते हैं कि यह गाबा पिच के जैसी नहीं है. हालांकि स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पिच क्यूरेटर और टीम मैनेजमेंट की चिंता अभी भी थोड़ी बनी हुई है. मैच क्रिसमस के अगले दिन यानी 26 दिसंबर से खेला जाना है. इस ग्राउंड पर भी घास है लेकिन यहां गाबा के जैसी परिस्थितियां नहीं हैं. ग्राउंड गाबा की तुलना में सॉफ्ट है और यहां बल्लेबाजों के लिए टिकने के बाद रन बनाना आसान रहेगा. हालांकि यहां भी तेज गेंदबाजों के लिए मदद से इनकार नहीं किया जा सकता है. पिछले साल इसी पिच पर बॉक्सिंग डे टेस्ट पूरे 3 दिन भी नहीं चला था और ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज की थी. 

यह भी पढ़ें: सैम करन ने मारी बाजी तो जॉर्डन-मिल्ने को नहीं मिले खरीददार, देखें अनसोल्ड लिस्ट

पिच पर रन बनाने के लिए बल्लेबाजों को करना होगा यह काम 
एमसीजी की पिच का मुआयना करने के बाद स्कॉट बॉलैंड का मानना है कि टेस्ट शुरू होने में अभी 2 दिन हैं इसलिए पिच में थोड़े बदलाव भी दिखेंगे. बॉलैंड का कहना है कि इस पिच की अच्छी बात यह है कि यहां बल्लेबाज रन बना सकते हैं. उनके लिए शुरुआत में बॉल को समझना जरूरी होगा और उसके बाद गेंद को मैदान में चारों तरफ भेज पाएंगे और बाउंड्री भी निकलेगी. मैच सोमवार को शुरू होगा. सीरीज में ऑस्ट्रेलिया फिलहाल 1-0 से आगे है.

यह भी पढ़ें: एथलेटिक्स में भारत को ओलंपिक का पहला गोल्ड दिलाया, आज मना रहे 25वां जन्मदिन

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv