Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs AUS World Cup Final: शमी के खौफ से डरे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान, फाइनल में सबसे बड़ा खतरा बताया

IND vs AUS Final: वर्ल्डकप 2023 के फाइनल से पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में मोहम्मद शमी को बड़ा खतरा बताया है. 

article-main

Mohammed Shami Pat Cummins

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रविवार, 19 नवंबर को वर्ल्डकप 2023 का फाइनल खेला जाने वाला है. खिताबी मुकाबला शुरू होने में कई घंटे बाकी है, लेकिन अभी से ही ऑस्ट्रेलियाई कैंप में मोहम्मद शमी का खौफ देखने को मिल रहा है. फाइनल से एक दिन पहले प्रेस कॉन्फ्रंस में कंगारू कप्तान पैट कमिंस ने शमी को बड़ा खतरा है. साथ ही कमिंस ने कहा कि रोहित शर्मा और विराट कोहली को आउट करने के लिए उनके पास खास प्लान है. हम उन्हें हर हाल में जल्दी आउट करने की कोशिश करेंगे.

यह भी पढ़ें: विराट कोहली ने ऐसे ही नहीं तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड, 11 साल पहले ही हो गई थी भविष्यवाणी

कातिलाना फॉर्म में हैं शमी

मोहम्मद शमी टीम कॉम्बिनेशन के कारण भारत के पहले चार मैचों में बेंच पर रहे थे. हार्दिक पंड्या के चोटिल होने के बाद उन्हें प्लेइंग-XI में मौका मिला. इसके बाद से शमी ने ऐसी धार दिखाई है कि उनकी हर ओर तारीफ हो रही है. सेमीफाइनल में उन्होंने 7 विकेट उखाड़ दिए थे. अब वह फाइनल में कहर बरपाने को तैयार हैं. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान भी इस बात से वाकिफ हैं. उन्होंने कहा, "जाहिर तौर पर शमी हमारे लिए बड़ा खतरा हैं." कमिंस ने आगे शमी की तारीफ करते हुए कहा, "एक खिलाड़ी जो टूर्नामेंट के शुरुआत में नहीं खेला और बाद में शानदार प्रदर्शन किया, वह जाहिर तौर पर मोहम्मद शमी हैं. वह क्लास गेंदबाज हैं."

जडेजा-कुलदीप का भी सता रहा भय

वर्ल्डकप में भारत की गेंदबाजी टॉप क्लास रही है. जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और शमी की आग उगलती गेंदें सामने वाली टीम को धराशायी कर रही है. वहीं रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव की स्पिन जोड़ी भी कमाल कर रही है. जहां थोड़ा सा टर्न मिला, ये दोनों गेंदबाज विरोधी टीम के बल्लेबाजों को थिरकाने में माहिर हैं. माना जा रहा है कि फाइनल इस्तेमाल की गई पिच पर खेला जाएगा. ऐसे में कमिंस ने कहा कि वे जडेजा और कुलदीप को हल्के में नहीं ले रहे हैं.

भारत के पास इतिहास रचने का मौका

टीम इंडिया 12 साल बाद वर्ल्डकप के फाइनल में पहुंची है. पिछली बार 2011 में भारत ने वर्ल्डकप ट्रॉफी जीती थी, उसके बाद लगातार दो बार सेमीफाइनल से टीम बाहर हो गई. रोहित शर्मा की सेना ने इस बाधा को धमाकेदार अंदाज में पार करते हुए खिताबी मुकाबले में पहुंची है. आज से 20 साल पहले भी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्डकप फाइनल खेला गया था, जिसमें कंगारू टीम विजयी रही थी. टीम इंडिया उसका बदला लेकर इतिहास रचना चाहेगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement