Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AUS vs IRE Pitch Report: परफॉर्म करो या बाहर जाओ, गाबा में होगी ऑस्ट्रेलिया की अग्निपरीक्षा

AUS vs IRE Brisbane Pitch Report: ब्रिसबेन में पहले बल्लेबाजी करना फायदेमंद होता है. दूसरी पारी में पिच स्लो हो जाती है और गेंद बल्ले पर नहीं आती.

article-main

AUS vs IRE Pitch Report The Gabba Brisbane

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सोमवार को ऑस्ट्रेलिया और आयरलैंड का मुकाबला ब्रिसबेन में खेला जाएगा. एरोन फिंच की अगुवाई वाली मेजबान टीम ने अभी तक इस टूर्नामेंट में तीन मुकाबले खेले हैं और सिर्फ एक जीत दर्ज कर पाई है. ऑस्ट्रेलिया को पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड से करारी शिक्सत का सामना करना पड़ा था. उसके बाद उन्होंने श्रीलंका को हराकर शानदार वापसी की लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ मेलबर्न में होने वाला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया. दूसरी ओर आयरलैंड को पहले मुकाबले में श्रीलंका से हार मिली थी लेकिन उन्होंने दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड को हराकर ग्रुप 1 को और रोमांचक बना दिया.

IND vs SA: वो आए और गए... टीम इंडिया की बल्लेबाजी देख निकले फैंस की आंखों से आंसू

अब सोमवार को ब्रिसबेन में दोनों टीमें जीत के इरादे से मैदान पर उतरेंगी. दोनों टीमों के 3-3 अंक हैं. ऑस्ट्रेलिया अंक तालिका में चौथे स्थान पर हैं तो आयरलैंड उनसे ऊपर तीसरे स्थान पर काबिज है. ये मुकाबला जीतने वाली टीम सेमीफाइनल की रेस में बनी रहेगी तो दूसरी ओर हारने वाली टीम की राह मुश्किल हो जाएगी. ग्रुप 1 में न्यूजीलैंड 5 अंक के साथ पहले स्थान पर है. डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला भले ही आयरलैंड के साथ है लेकिन जिस तरह से इस टीम ने इंग्लैंड को मात दी थी, उसे देखते हुए ऑस्ट्रेलिया हल्के में नहीं लेना चाहेगी. 

Ind vs SA: जब छाया टीम इंडिया पर अंधेरा तब हुआ सूर्योदय, फिर मैदान पर हुई रनों की बारिश

ये मुकाबला ब्रिसबेन के गाबा में खेला जाएगा. भारतीय समयानुसार ये मैच दोपहर 1.30 बजे से शुरू होगा. ब्रिसबेन की पिच शुरू में तेंज गेंदबाजों के लिए मददगार होती है लेकिन बाद में बल्लेबाज भी इस पर कमाल कर सकते हैं. इस पिच पर पहले बल्लेबाजी करते हुए 166 रन का औसत स्कोर है लेकिन दूसरी पारी में यह घटकर 146 रन का रह जाता है.

ऐसे में टॉस जीतने वाला कप्तान पहले बल्लाबाजी कर सकता है. दूसरी पारी में पिच स्लो हो जाती है  और गेंद बैट पर आसानी से नहीं आती है. पिछले 7 मुकाबलों की बात की जाए तो इस पिच पर 70 प्रतिशत मुकाबले पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं तो लक्ष्य का पीछ करते हुए सिर्फ 30 प्रतिशत मैच लक्ष्य का पीछा करते हुए टीमों ने जीत हासिल की है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv