Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shani Dev Gochar : 2024 में शनि के गोचर से प्रभावित होगी 12 राशियां, इन 3 राशि वालों की हो जाएगी बल्ले-बल्ले

इस बार नये साल के आगमन के साथ ही ग्रहों की स्थिति में भी बदलाव होने जा रहा है. इनमें न्याय देवता शनि अपनी जगह बदलेंगे. शनि का असर सभी राशियों पर पड़ेगा. 3 राशियां ऐसी हैं, जिन्हें लाभ प्राप्त होगा. 

Latest News
Shani Dev Gochar : 2024 में शनि के गोचर से प्रभावित होगी 12 राशियां, इन 3 राशि वालों की हो जाएगी बल्ले-बल्ले
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: (Shani Gochar 2024) साल 2024 आने में कुछ ही दिन बाकी रह गये हैं. जिस तरह साल का बदलाव हो रहा है. इसबार ठीक उसी तरह ग्रह और नक्षत्रों में भी फेरबदल शुरू हो गया है. इसबीच ग्रहों में न्याय के देवता कहे जानें वाले शनि भी अपनी स्थिति में फेरबदल कर रहे हैं. शनि सबसे धीमी चाल चलने वाले ग्रह है. इनकी चाल से लेकर स्थिति में बदलाव, गोचर और मार्गी होने का असर सभी 12 राशियों पर पड़ता है. राशियों पर पड़ने वाला यह प्रभाव अच्छा और बुरा दोनों ही हो सकता है. ऐसी स्थित में नये साल के कुछ ही दिन बाद  शनि देव अपनी राशि कुंभ में गोचर करेंगे. ऐसे में कुंडली में चंद्रमा और शनि की स्थिति को देखते हुए उनके गोचर से पड़ने वाले प्रभावों को देखा जाता है.  

शनि के गोचर का सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ेगा, लेकिन इनमें 3 राशियां ऐसी हैं, जिन्हें शनि के गोचर से लाभ मिलेगा. इन राशि के जातकों के जीवन में बड़ा बदलाव आएगा. हर काम में सफलता प्राप्त होगी. बाधा से लेकर पिछले रुके हुए सभी काम शनि देव की कृपा से बनते चले जाएंगे. इन लोगों के पास धन की कमी नहीं रहेगी. आइए जानते हैं वो 3 राशियां, जिन्हें 2024 में शनि देव की कृपा प्राप्त होने वाली है. 

वृषभ राशि

शनि की दृष्टि से वृषभ राशि वालों के लिए 2024 बेहद शुभ रहने वाला है. शनि के गोचर करने से वृषभ राशि वालों का भाग्य जागृत हो जाएंगे. इनके सभी काम बनते चले जाएंगे. न्याय के देवता इस राशि के जातकों पर प्रसन्न रहेंगे. इन्हें करियर से लेकर कारोबार तक में सफलता प्राप्त होगी. नौकरी पेशा लोगों से अधिकारी प्रसन्न रहेंगे. प्रमोशन भी हो सकता है. साथ ही वेतन में वृद्धि के संयोग बन रहे हैं. 

कन्या राशि

शनि देव के प्रभाव से कन्या राशि के जातकों के लिए आने वाला साल यानी 2024 बेहद अच्छा रहने वाला है. इन लोगों ग्रह के राशि परिवर्तन पर शुभ संकेत मिलेंगे, जो लोग प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं. उन्हें सफलता प्राप्त होगी. साथ ही विदेश जाने का प्रयास कर रहे लोग सफल होंगे. शासकीय क्षेत्र में भी चुनाव हो सकता है. कन्या राशि वालों के इनकम के नये सोर्स बनेंगे. ऐसे में दान दक्षणा करने की नियत इसमें और भी इजाफा करा सकती है. 

कुंभ राशि

शनि देव के गोचर करने के बाद से ही कुंभ राशि के जातकों के दिन बदल जाएंगे. इनकी दिन दोगुनी तरक्की शुरू हो जाएगी. घर सुख और समृद्धि आएगी. इस राशि के जो जातक विदेश जाने का प्रयास कर रहे हैं. उन्हें सफलता प्राप्त होगी. संतान सुख की प्रतीक्षा कर रहे लोगों को इस साल संतान की प्राप्ति हो सकती है. धन के मामले में भी इनका हाल अच्छा रहेगा. पिछले साल के मुकाबले धन ज्यादा अर्जित कर पाएंगे.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement