Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Tips For Married Life : वैवाहिक जीवन में आई दरार भर देंगे भगवान श्रीकृष्ण, जानें कुछ अचूक उपाय

Tips For Happy Married Life: प्‍यार और शादी (Love and Marriage) के बाद भी कई बार दांपत्‍य जीवन में कलह (Marital Discord) कायम हो जाती है. यदि वैवाहिक जीवन में दरार को भर कर प्‍यार से सराबोर करना है तो भगवान श्रीकृष्ण के मंत्र और कुछ उपाय चमत्‍कारिक रूप से काम करेंगे.

Latest News
article-main

भगवान श्रीकष्‍ण के ये मंत्र और वास्‍तु उपाय वैवाहिक जीवन के कलह करेंगे दूर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: शादी में दो लोगों की कुंडली का मिलान (Kundali Milan) तो होता है लेकिन इसके बावजूद कई बार रिश्‍ते (Relationship) टिक नहीं पाते. वजह एक ही होती है कि हर मनुष्‍य का भाव, स्‍वभाव और विचार (Attitude, Nature and Thoughts) भिन्‍न होता है. कुंडली में गुण तो मिल जाते हैं लेकिन अन्‍य भाव का मिलान नहीं हो पाता है. इससे वैवाहिक जीवन में तनाव (Stress in Married Life) आते हैं. वहीं कई बार ग्रहों के खेल के कारण भी ऐसा होता है. 

यदि कुंडली का मिलान दार्शनिक दृष्टि (Philosophical Point of View) से भी किया जाए तो वैवाहिक जीवन में परेशानियां कम होगी. भगवान श्रीकृष्ण दांपत्‍य जीवन में मिठास घोलने वाले देवता माने गए हैं. भगवान श्रीकृष्ण के बीज मंत्र और कुछ उपाय आपके वैवाहिक जीवन की समस्‍याएं भी दूर करेंगे और पति-पत्‍नी के बीच संबंध को भी मुधर बनाएंगे. तो चलिए जानें कि 

यह भी पढ़ें: Astro Tips: शादी से पहले इन लोगों को करना होता है घट विवाह, जानें क्यों होता है जरूरी  

1-पति-पत्नी के बीच प्रेम और सामंजस्य बनाए रखने के लिए रोज सुबह तुलसी में जल चढ़ाएं और शाम के समय दीप जलाएं. तुलसी भगवान विष्‍णु को प्रिय हैं. उनकी पूजा दांपत्‍य जीवन को सुखमय बनाती है. 

2-यदि दांपत्‍य जीवन में कलह बढ़ रह तो महिलाएं देवी पार्वती को चढ़ाई पीली चूड़ियां पहन लें और पुरुष गुरु बृहस्पति को पीला धागा चढ़ाकर हाथ में बांध लें. ये दांपत्‍य जीवन में प्‍यार को बढ़ाएंगे और किसी भी अन्‍य बाधाओं को दूर करेंगे. 

3-कोशिशों के बावजूद पत्नी-पति के संबंध बिगड़ रहे तो भगवान श्रीकृष्ण को ध्‍यान कर रोज ‘ॐ नमो भगवते वासुदेवाय नम:’ मंत्र का जाप यथा संभाव करें. ये मंत्र आपकी समस्‍याओं का निराकरण कर देगा. 

4-पति-पत्‍नी के संबंध अच्छे नहीं हों तो उनके बेडरूम में भगवान श्री कृष्ण और राधा की आलिंगनबद्ध फोटो लगाएं. इस फोटो को कुछ ऐसे लगाएं कि आपको बेड से यह नजर आती रहे.

यह भी पढ़ें: Gold Vs Silver: सोना-चांदी या तांबा जानें किस पाए में जन्‍मे हैं आप, इसी अनुसार तय होता है भाग्‍य  

5-भगवान श्रीकृष्ण की पूजा पति-पत्‍नी साथ करें तो इससे भी दांपत्‍य जीवन सुखमय बनता है.

6-मधुर संबंध के लिए अपने बेडरूम में वास्तु नियमों का पूरा ख्याल रखें. वास्तु के अनुसार बेडरूम में पलंग हमेशा दक्षिण दिशा की ओर कुछ ऐसे रखना चाहिए कि सोते समय सिर उत्तर दिशा की ओर रहे. 

7-वास्तु के अनुसार बेडरूम में कभी भी आईना नहीं लगाना चाहिए क्योंकि इसमें बनने वाला बेड का प्रतिबिंब से जुड़ा दोष वैवाहिक जीवन को प्रभावित करता है. इसी प्रकार बेड को कभी भी दरवाज़े के सामने नहीं लगाना चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो