Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mukesh Ambani Favourite Food: लजीज डिशेज नहीं, मुकेश अंबानी को पसंद है ये स्ट्रीट फूड, इस चीज का है शौक

Mukesh Ambani Favourite Food: मुकेश अंबानी खाने पीने के बड़े शौकीन हैं और उनका पूरा अंबानी परिवार शुद्ध शाकाहारी खाना ही खाना पसंद करता है.

article-main

Mukesh Ambani 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की सादगी और शांति से भरे व्यक्तित्व और बेहतरीन जीवनशैली (Mukesh Ambani lifestyle)  की चर्चा हर जगह होती है. लग्जरी लाइफस्टाइल के विपरीत मुकेश अंबानी का व्यक्तित्व और उनकी खानपान (Ambani Diet Plan) की आदतें बहुत ही साधारण हैं.  मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी को बड़े बड़े रेस्टोरेंट्स में जाने के बजाय मुंबई की सड़कों का वड़ा पाव खाना पसंद है. वहीं, खाने में उन्हें  साधारण और शाकाहारी खाना पसंद है. हालांकि, मुकेश अंबानी अंडा खाते हैं लेकिन किसी भी प्रकार की मांस-मछली और अन्य (Mukesh Ambani vegetarian) मांसाहारी खाने से दूर रहते हैं. इतना ही नहीं, विदेश यात्रा करने पर भी मुकेश अंबानी घर का शुद्ध शाकाहारी भोजन ही ग्रहण करते हैं. आइए जानते हैं, एशिया का सबसे (Asia's Richest Man) अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी का डाइट प्लान..

मुकेश अंबानी को ये चीजें है पसंद (Mukesh Ambani Favorite Food)
 
मुकेश अंबानी ही नहीं उनका पूरा परिवार ही खाने पीने और खाना खिलाने के बड़े शौकीन हैं. नीता अंबानी की एक पोस्ट के मुताबिक, अंबानी हाउस दुनिया का सबसे बेहतरीन फुड डेस्टिनेशन है. बता दें कि मुकेश अंबानी को दुनिया भर की टेस्टी डिशेज छोड़कर घर की बनी दाल, रोटी, सब्जी और चावल सबसे ज्यादा पसंद हैं और उन्हें घर का सादा गुजराती खाना बहुत ज्यादा पसंद है. 

Nutrition Deficiency: जरा सा काम करके होती है थकान और कमजोरी? तो शरीर में हो चुकी है इन 5 चीजों की कमी

क्या हैं मुकेश अंबानी का डाइट प्लान

-मुकेश अंबानी रोज़ सुबह नाश्ते में पपीता का जूस और सेहत से भरपूर फल खाना पसंद करते हैं और ब्रेकफास्ट में दलिया, दही और रोटी भी खाते हैं.

-लंच में मुकेश अंबानी सूप और सलाद के साथ साधारण घर की रोटी और कोई भी हेल्दी सब्जी खाते हैं. 
वहीं रात के खाने में मुकेश अंबानी भात शाक खाना पसंद करते हैं.

-इसके अलावा मुकेश अंबानी को चाट बेहद अच्छी लगती है और स्वाद के चटखारों के लिए मुकेश वडा पाव, पानी पुरी, टिक्की खाते हैं.

-इडली-सांबर भी मुकेश अंबानी की पसंदीदा डिश की लिस्ट में शामिल है, रविवार वाले दिन मुकेश सुबह नाश्ते में इडली सांबर खाते हैं.

हार्ट की ब्लॉकेज को खोल देंगी ये सुगंधित छालें, धमनियों से पिघलेगा कोलेस्ट्रॉल तो चर्बीमुक्त होंगी नसें

 शुद्ध शाकाहारी है पूरा अंबानी परिवार

मुकेश और नीता अंबानी के साथ साथ उनके तीनों बच्चे आकाश, अनंत और ईशा अंबानी भी शुद्ध शाकाहारी खाना पसंद करते हैं. इंडियन के साथ मुकेश अंबानी के परिवार को थाई खाना भी अच्छा लगता है और नई नई शाकाहारी डिशेज ट्राई करते रहते हैं. मुकेश अंबानी खाना खाने के शौकीन तो हैं ही, साथ ही उन्हें खाना बनाना भी बड़े अच्छे से आता है. उन्हें जब भी समय मिलता है वे बड़े चाव से खाना बनाते हैं. 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement