Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weight Gain Diet: दुबलेपन को दूर करना है तो रोज सुबह खाना शुरू कर दें ये 4 चीजें, तेजी से बढ़ेगा वजन

Weight Gain Diet: अगर आप भी दुबलेपन को दूर करने के लिए कोई उपाय खोज रहे हैं तो आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. इन चार चीजों से आप वजन तेजी से बढ़ा सकते हैं.

Latest News
Weight Gain Diet: दुबलेपन को दूर करना है तो रोज सुबह खाना शुरू कर दें ये 4 चीजें, तेजी से बढ़ेगा वजन

Weight Gain Foods

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः कई लोग ऐसे होते हैं जिन्हें खूब खाने पीने के बाद भी कुछ नहीं लगता है. उनका शरीर हमेशा ही दुबला-पतला (Weight Gain Diet) रहता है. वैसे तो मोटापे से दूर रहना अच्छा माना जाता है लेकिन जरूरत से ज्यादा वजन कम होना भी सही नहीं होता है. ऐसे में लोग वजन बढ़ाने के लिए नए-नए तरीके खोजते (Weight Gain Foods)  रहते हैं. अगर आप भी दुबलेपन को दूर करने के लिए कोई उपाय खोज (Weight Gain) रहे हैं तो आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. आज हम आपको ऐसी 4 चीजों के बारे में बताने वाले हैं जिन्हें डाइट में शामिल (Weight Gain Foods) करने से तेजी से वजन बढ़ा सकते हैं.

सुबह इन चीजों को खाने से बढ़ेगा वजन (Weight Gain Foods)
बनाना शेक

दूध एनर्जी के लिए बहुत ही अच्छा होता है साथ ही केले से भी शरीर को भरपूर मात्रा में पोषण मिलता है. रोज सुबह केले का शेक बनाकर पीने से बॉडी को जरूरी पोषण मिलता है. अगर सुबह दो केलों का शेक बनाकर पीएं तो कुछ ही दिनों में इसका असर दिखने लगेगा. यह तेजी से वजन बढ़ाता है.

मुगल काल के 5 फेमस फूड्स जो आज भी बढ़ा रहे हैं भारतीयों की जुबान का जायका

ओट्स शेक
सुबह नाश्ते में ओट्स खाना भी सेहत के लिए अच्छा होता है. अगर बनाना शेक के साथ उसमें ओट्स मिलाएं तो यह और भी ज्यादा फायदेमंद हो जाता है. इसे तैयार करने के लिए एक कप ओट्स, 2 केले और थोड़ा दूध मिलाएं. इस शेक को मिक्सर में अच्छी तरह से मिक्स करने के बाद पीएं.

मछली
मछली प्रोटीन का बेस्ट सोर्स है. इनमें से भी साल्मन मछली बहुत ही ज्यादा फायदेमंद होती है. आप नॉनवेज खाते हैं तो वजन बढ़ाने के लिए यह एक बेस्ट ऑप्शन है. मछली में मौजूद फैटी एसिड्स वजन बढ़ाने में मदद करते हैं. यह इम्यूनिटी के लिए भी एक अच्छा विकल्प है. सुबह स्टीम्ड और फ्राई फिश के रूप में आप इसका सेवन कर सकते हैं.

अंडा
अंडा भी प्रोटीन का एक अच्छा ऑप्शन है. सुबह उबले हुए अंडे खाने से आप तेजी से वजन बढ़ा सकते हैं. इसमें भरपूर मात्रा में प्रोटीन, कैल्शियम और हेल्दी फैट्स होते हैं. आप इसे लंच और डिनर में भी शामिल कर सकते हैं.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें।) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement