Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Effect of Losing Virginity: वर्जिनिटी खोने के बाद लड़कियों में आते हैं ये शारीरिक बदलाव, शादी के बाद इसलिए दिखती हैं चेंज

वर्जिनिटी खोने के बाद शारीरिक बदलाव (Physical Changes After Losing Virginity) आने लगते हैं और यही कारण है शादी के बाद महिलाओं में ज्यादा चेंज दिखता है

article-main

ऋतु सिंह

Updated: Dec 16, 2022, 10:36 PM IST

Edited by

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः क्या आपको पता है कि लड़िकयों पर वर्जिनिटी खोने का असर शरीर पर कई तरह से नजर (effect of losing virginity on girls is seen in many ways on the body) आता है. पहली बार शारीरिक संबंध बनाने से कई हार्मोंस एक्टिवेट हो जातें और और यही कारण है कि शरीर में कुछ चेंजेस नजर आने लगते हैं. 
ऐसा केवल महिलाओं के साथ ही नहीं, पुरूषों के साथ भी होता है लेकिन पुरूषों में ये बदलाव न के बराबर होता है, जबकि महिलाओं के शरीर में कई तरह के बदलाव होते हैं. तो चलिए जानें कि ये बदलाव किस तरह के होते हैं. 

Sex On The Beach: क्या आपने लिया है सेक्स ऑन द बीच का मजा? जानिए इसे घर पर कैसे बनाएं

​ब्रेस्ट साइज का बढ़ना
जब कोई महिला अपनी वर्जिनिटी खोती है तो उसके ब्रेस्ट साइज में बदलाव आने लगता है. ब्रेस्ट उत्तेजना के वक्त बड़े हो जाते हैं और शोध बताते हैं इसमें करीब 25 प्रतिशत तक का बढ़ाव होता है. सेक्स के समय महिलाओं के बेस्ट ज्यादा ठोस और सेक्स के बाद ये वापस अपने पोजिशन में आ जाते हैं. लेकिन एक से दो इंच का साइज चेज धीरे-धीरे होने लगाता है. 

​निप्पल होते हैं ज्यादा संवेदनशील
वर्जिनिटी खोने के बाद निप्पल भी पहले से ज्यादा संवेदनशील होने लगते हैं. उत्तेजना के समय ये ज्यादा सेंसेटिव होते हैं और कई बार इसमें दर्द भी महसूस होता है. ऐसा इसलिए क्योंकि सेक्स के समय निप्पलों में ब्लड सर्कुलेशन तेज हो जाता है. 

Virginity Test: पुरुषों का वर्जिनिटी टेस्ट कैसे होता है? गूगल पर खूब होता है सर्च

​ब्लडिंग होना

यह जरूरी तो नहीं लेकिन कई बार फर्स्ट टाइम सेक्स के बाद हाइमन यानी एक पतली सी झिल्ली टूटने पर ब्लड आता है. लेकिन ये वर्जिनिटी का साइन नहीं, क्योंकि कराटे, साइइिकल, रनिंग या हार्ड फिजिकल वर्क करने वाली लड़कियों को हाइमन कई बार ऐसे ही टूट जाता है. कई बार महिलाओं का सेक्स से पहले ही हाइमन टूट चुका होता है.

​पीरियड की डेट बदल सकती है
जब कोई महिला पहली बार सेक्स करती है तो उनके पीरियड्स की टाइमिंग बदल सकती है. हो सकता है कि उनके पीरियड्स में देरी हो जाए. ऐसा होना सामान्य माना जाता है. हालांकि, अगर आपके पीरियड 1 हफ्ते से ज्यादा देर तक भी नहीं हुए हैं, तो आपके लिए प्रेगनेंसी टेस्ट कराना जरूरी हो जाता है. क्योंकि पीरियड्स में ज्यादा देरी होने से प्रेगनेंसी भी ही सकती है. अगर सेक्स के बाद पीरियड 1 हफ्ते से ज्यादा लेट होते हैं, तो हो सकता है कि आप प्रेगनेंट हों. सेक्स करने से बढ़ता है वजन! सच या मिथक?

​वजाइना में लचीलापन
वर्जिनिटी खोने के बाद महिलाओं की वजाइना में ज्यादा लचीलापन आ जाता है. शारीरिक संबंध बनाने के बाद महिलाओं की वजाइनल वॉल्स और ज्यादा फैल जाती हैं और क्लिटोरिस का आकार भी बढ़ जाता है. यह बदलाव पहली बार सेक्स करने के बाद से ही दिखने लगता है. इसका फायदा यह होता है कि इसके बाद सेक्स करने में कम दर्द महसूस होगा. हालांकि, पहली बार सेक्स करने में आपको थोड़े दर्द का अहसास होता है.

Bridal Weight loss Tips: एक हफ्ते में पेट में जमी चर्बी पिघल कर आ जाएगी बाहर, रोज पी लें इन मसालों का पानी

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)

 
देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv