Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

शफीकुर्रहमान बर्क बोले- औलाद अल्लाह की मेहरबानी, नकवी का पलटवार- बहाना बनाना ठीक नहीं

Shafiqur Rahman Barq: सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने कहा है कि यूपी सरकार को सरकार को जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की जगह बच्चों की शिक्षा पर ध्यान देना चाहिए.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क (Shafiqur Rahman Barq) अक्सर अपने बयानों की वजह से चर्चा में रहते हैं. अब उन्होंने एक बार फिर जनसंख्या नियंत्रण को लेकर कानून बनाने के प्रस्ताव पर योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) को नसीहत दी है. सपा सांसद ने कहा है कि औलाद पैदा करने का ताल्लुक इंसान के ऊपर नहीं है, अल्लाह पर है. उनके बायान पर पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने पलटवार किया है.

विश्व जनसंख्या दिवस (World Population Day) के एक दिन बाद ही शफीकुर्रहमान बर्क ने जो कहा है वह हैरान कर देने वाला है.  जनसंख्या पर सीएम योगी के बयान पर बेतुका तर्क देते हुए कहा, बच्चे पैदा करने का ताल्लुक जाति नहीं, अल्लाह बच्चे और उसके खाने-पीने का इंतजाम करता है.

सपा सांसद Shafiqur Rahman Barq का विवादित बयान, कहा- मस्जिद में चढ़ा जल तो हजारों का बहेगा खून

शफीकुर्रहमान बर्क ने कहा, 'योगी सरकार जनसंख्या नियंत्रण पर कानून बनाने से पहले मुस्लिमों की तालीम का बंदोबस्त करें, जब मुस्लिमों को तालीम मिलेगी और हमारी कौम शिक्षित होगी तो बढ़ती आबादी की समस्या अपने आप हल हो जाएगी.'

जनसंख्या विस्फोट को कोई भी देश नहीं कर सकता है नजरअंदाज

भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने शफीकुर्रहमान का जवाब देते हुए कहा, 'बेतहाशा जनसंख्या विस्फोट है उसे कोई भी देश नजरअंदाज नहीं कर सकता है. ये किसी जाति-धर्म के लिए नहीं बल्कि देश के लिए चैलेंज है, कुछ लोग कहते हैं, ये अल्लाह की मेहरबानी है. अब आप अल्लाह की मेहरबानी का बहाना बनाएंगे. जो लोग ये तर्क दे रहे हैं वो ठीक नहीं है.'

नकवी ने कहा, जहां तक सवाल है जनसंख्या विस्फोट का. दुनिया के तमाम देशों ने जनसंख्या को कंट्रोल करने के लिए उपाय ढूंढे हैं और उनके देश के लोगों ने उसे अपनाया है.

जनसंख्या नियंत्रण को लेकर कानून पर क्या बोले अखिलेश यादव?

जनसंख्या नियंत्रण पर बने कानून को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि अराजकता आबादी से नहीं, लोकतांत्रिक मूल्यों की बरबादी से उपजती है.

Population Control: CM योगी से ओवैसी ने पूछा, क्या मुसलमान इस देश के मूल निवासी नहीं हैं?

क्या था योगी आदित्यनाथ का बयान?

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार जनसंख्या नियंत्रण कानून लाने पर विचार कर रही है. इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि जनसंख्या नियंत्रण कार्यक्रम सफलतापूर्वक आगे बढ़ना चाहिए लेकिन जनसांख्यिकी असंतुलन की स्थिति भी न पैदा हो पाए.

कैसे कम होगी जनसंख्या, नागालैंड के इस मंत्री ने दिए सुझाव तो 'गदगद' हो गए सिंगल

सीएम योगी ने कहा कि ऐसा न हो कि मूल निवासी की जनसंख्या कम हो जाए और किसी एक वर्ग की आबादी बढ़ती चली जाए जिससे अराजकता फैलने का खतरा रहता है. उन्होंने कहा कि ऐसा न हो कि किसी वर्ग की आबादी बढ़ने की स्पीड की प्रतिशत ज्यादा हो और मूल निवासियों की संख्या कम रह जाए.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv

पसंदीदा वीडियो