Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bengal Poll Violence: 'राहुल को मंजूर है मौत का खेला', ममता बनर्जी से दोस्ती पर स्मृति ईरानी ने गांधी परिवार को घेरा

पश्चिम बंगाल के पंचायत चुनावों में वोटिंग के दौरान 10 से ज्यादा लोग मारे गए हैं. स्मृति ईरानी ने ममता के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस सरकार के बहाने राहुल गांधी को घेरा है.

Bengal Poll Violence: 'राहुल को मंजूर है मौत का खेला', ममता बनर्जी से दोस्ती पर स्मृति ईरानी ने गांधी परिवार को घेरा

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी. (तस्वीर-ANI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ममता बनर्जी, इन दिनों राष्ट्रीय स्तर पर विपक्षी एकजुटता की कवायद कर रही हैं. पटना में हाल ही में विपक्षी दलों की जुगलबंदी नजर आई थी. तृणमूल कांग्रेस ने कांग्रेस को लेकर दोस्ताना रवैया भी दिखाया है. 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले इस दोस्ती को लेकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सवाल उठाए हैं. उन्होंने पश्चिम बंगाल हिंसा को लेकर राहुल गांधी के कुछ सवाल पूछे हैं.

केंद्रीय महिला-बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने रविवार को कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस उस तृणमूल कांग्रेस के साथ गठबंधन कर रही है, जो पश्चिम बंगाल में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में लोगों को मौत के घाट केवल इसलिए उतार रही है, क्योंकि वे अपने लोकतांत्रिक अधिकार का उपयोग करने के लिए मतदान करना चाहते हैं.

मौत का खेला राहुल गांधी को है मंजूर?

स्मृति ईरानी ने कहा, 'पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव में जिस प्रकार से लोकतंत्र की हत्या होते हुए लोग देख रहे हैं, जहां लोकतांत्रिक अधिकारों को जताने के लिए लोगों को मौत के घाट उतारा जा रहा है. उसी तृणमूल के साथ कांग्रेस हाथ मिला रही है, क्या उनसे हाथ मिलाना मंज़ूर है उन्हें, जो पश्चिम बंगाल में कहर मचा रहे हैं? मौत का यह खेला राहुल गांधी को स्वीकार है?'

इसे भी पढ़ें- महाराष्ट्र में वित्त मंत्रालय पर फंसा पेच, पवार और फडणवीस के बीच जंग, पूर्व मुख्यमंत्री को करना होगा समझौता!

हिंसक झड़पों की भेंट चढ़ा पश्चिम बंगाल का चुनाव

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनावों से पहले भी राज्य में इसे लेकर हिंसा भड़क रही थी. शनिवार को पंचायत चुनाव के दौरान हुई हिंसा में 15 लोग मारे गए हैं. कई जगह बैलेट पेपर लूटने की खबरें सामने आईं तो कई जगहों पर बमबारी की गई. राज्य में भड़की हिंसा को लेकर चुनाव आयोग और ममता सरकार पर गंभीर आरोप लगे. यह भी कहा गया कि केंद्रीय बलों को मतदान केंद्रों पर भेजा नहीं जा रहा है.

इसे भी पढ़ें- 'BJP दूसरों के लिए बिछा रही कालीन,' विदर्भ में शिंदे-फडणवीस सरकार पर बरसे उद्धव ठाकरे

स्मृति ईरानी ने टीएमसी-कांग्रेस की दोस्ती पर उठाए सवाल

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा, 'मेरा गांधी परिवार से प्रश्न है कि क्या उन्हें उनसे हाथ मिलाना मंजूर है, जो पश्चिम बंगाल में कहर मचा रहे हैं. मौत के घाट लोगों को मात्र इसलिए उतार रहे हैं क्योंकि वे वोट करना चाहते हैं. मौत का ये खेला राहुल गांधी को क्यों स्वीकार है. ये प्रश्न उठता है.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement