Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Modi के कोलकाता पहुंचने से पहले विवादों में राजभवन, राज्यपाल पर छेड़छाड़ का आरोप लगाकर थाने पहुंची महिला कर्मी

West Bengal के राज्यपाल सीवी आनंद बोस के खिलाफ महिला के आरोप लगाने पर हड़कंप मच गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार शाम को राजभवन में ही ठहरने वाले थे. इससे पहले ही यह विवाद खड़ा हो गया है.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Lok Sabha Elections 2024 के बीच एक और यौन उत्पीड़न विवाद शुरू हो गया है. West Bengal के राज्यपाल सीवी आनंद बोस पर महिला ने छेड़छाड़ का आरोप लगाया है. महिला राजभवन में ही अस्थायी कर्मचारी है और उसने कोलकाता पुलिस को लिखित में शिकायत दी है, जिसके बाद हड़कंप मच गया है. ये आरोप गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पश्चिम बंगाल पहुंचने से ठीक पहले लगाए गए हैं. पीएम मोदी कोलकाता पहुंचकर गुरुवार की रात राजभवन में ही बिताने वाले हैं. उधर, राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने आरोपों को नकार दिया है. उन्होंने इसे चुनावी लाभ हासिल करने के लिए राज्य की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस की गंदी साजिश बताया है. कोलकाता पुलिस का कहना है कि आरोपों की जांच शुरू कर दी गई है. उधर, इस मुद्दे पार राज्य में राजनीति शुरू हो गई है. सभी दलों के नेताओं ने इसे लेकर अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं.

स्थायी नौकरी देने के बहाने छेड़छाड़ का आरोप

IANS के मुताबिक, राजभवन में काम करने वाली एक अस्थायी कर्मचारी गुरुवार को गवर्नर हाउस के अंदर ही मौजूद पुलिस चौकी के प्रभारी के पास पहुंची. महिला ने राज्यपाल आनंद बोस पर स्थायी नौकरी दिलाने के बहाने छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया. महिला ने पुलिस को लिखित शिकायत दी. इसके बाद हड़कंप मच गया. चौकी प्रभारी ने तत्काल इसकी जानकारी हेयर स्ट्रीट पुलिस स्टेशन को दी, जिसके दायरे में राजभवन आता है. पुलिस टीम राजभवन पहुंची और महिला को तत्काल पुलिस थाने ले गई. पुलिस थाने में महिला का लिखिति बयान दर्ज किया गया है, जिसके बाद उसकी लिखित शिकायत ली गई है. 

राज्यपाल बोले, 'चुनावी लाभ के लिए साजिश'

राज्यपाल सीवी आनंद ने देर रात आरोपों को नकारा है. उन्होंने इसे चुनावी लाभ हासिल करने के लिए सत्ताधारी पार्टी की साजिश बताया है. राज्यपाल कार्यालय से जारी लिखित बयान में उन्होंने कहा, 'सच्चाई की जीत होगी. मैं इंजीनियर्ड नैरेटिव से नहीं डरता. अगर कोई मुझे बदनाम करके कुछ चुनावी फायदा चाहता है तो भगवान उनका भला करे. लेकिन वे बंगाल में भ्रष्टाचार और हिंसा के खिलाफ मेरी लड़ाई को नहीं रोक सकते.'

क्या कहा है पक्ष-विपक्ष के नेताओं ने

पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि यह जांच होनी चाहिए कि आरोप सही है या यह किसी साजिश का हिस्सा है. अधिकारी ने कहा, 'कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश पर राज्य सरकार के स्कूलों में 26,000 लोगों की नौकरी चली गई है. संदेशखाली को लेकर भी टीएमसी घिरी हुई है. ऐसे में ये देखना होगा कि ये आरोप लोकसभा चुनाव से जुड़ी साजिश का हिस्सा तो नहीं है.' उधर, TMC नेता शशि पांजा ने कहा, 'संदेशखाली की घटना पर नारी सम्मान की बात करने वाले राज्यपाल आज खुद नारी का अपमान कर रहे हैं. शिकायतकर्ता के साथ यह बदसलुकी बार-बार हुई होगी.'

शुक्रवार को 3 रैलियां करेंगे पीएम मोदी

राजभवन में यह विवाद गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहुंचने से पहले हुए हैं. पीएम मोदी गुरुवार शाम को कोलकाता पहुंचकर राजभवन में ही रात बिताने वाले थे. इससे पहले ये विवाद खड़ा हो गया. प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार को पश्चिम बंगाल में तीन चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे. 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement