Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Roadways की वेबसाइट पर हुआ साइबर अटैक, फिरौती में मांगे 40 करोड़ रुपये

UPSRTC Website Hack: उत्तर प्रदेश परिवहन की वेबसाइट हैक हो गई है और हैकर्स ने साइट को आजाद करने के लिए मोटी रकम मांगी है.

UP Roadways की वेबसाइट पर हुआ साइबर अटैक, फिरौती में मांगे 40 करोड़ रुपये

UPSRTC Website Hacked

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: साइबर सिक्योरिटी को लेकर बड़े-बड़े दावे किए जा रहे हैं लेकिन अब इस पर एक बार फिर सवाल खड़े हो रहे हैं. देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश के परिवहन विभाग (UP Roadways) की आधिकारिक वेबसाइट को हैकर्स ने साइबर हमला कर बंधक बना लिया है. इसे आजाद करने के लिए हैकर्स ने 2 दिन में 40 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी है. हैकर्स का कहना है कि अगर दो दिन से ज्यादा समय हो गया तो कीमत दोगुनी यानी 80 करोड़ रुपये हो जाएगी. 

साइबर अटैक के चलते रोडवेज की सारी ऑनलाइन सेवाएं ठप हो गई. ईटीएम मशीन से जो ऑनलाइनट टिकट बनते हैं वो भी बनना बंद हो गए. इसी के ही साथ ऑनलाइन टिकट सेवा और रोडवेज की सारी ऑनलाइन सेवाएं भी पूरी तरह ठप हो चुके हैं. परिवहन निगम को करोड़ों का नुकसान उठाना पड़ रहा था. 

'बाबूराव नहीं ये तेमजेन इम्ना का स्टाइल है' नागालैंड के मंत्री ने किया गजब का डांस, देखें वायरल वीडियो

एक हफ्ते तक ठप रहेगी सुविधा

साइबर अटैक के चलते ठप ऑनलाइन टिकट की सुविधा ठप है और इसके चलते बस अड्डों पर लंबी लाइनें लगी हैं. यूपी रोडवेज ऑफिस की तरफ से रीजनल मैनेजर्स और असिस्टेंट रीजनल मैनेजर को निर्देश जारी किए गए हैं कि जब तक साइबर अटैक से ऑनलाइन सेवाएं प्रभावित हैं तब तक सभी काम मैनुअल तरीके से किए जाएंगे. कहा जा रहा है कि रोडवेज की ऑनलाइन सेवाएं अगले एक हफ्ते तक ऐसे ही ठप रह सकती हैं.

दिल प्रेमी संग लगाया, घर छोड़कर उसके पिता संग भाग गई युवती, पढ़िए अजब इश्क की गजब दास्तां

हैकर्स ने कितनी मांगी फिरौती

बता दें कि परिवहन विभाग 40 करोड़ रुपये की फिरौती की मांग की है. हैकर्स ने सड़क परिवहन निगम ने बीटकॉइन में 40 करोड़ रुपये की ये फिरौती मांगी. फिरौती के लिए साइबर हमलावारों ने 2 दिन का समय दिया है. हैकर्स ने साइबर अटैक के साथ सर्वर पर फिरौती का मैसेज फ्लैश करवाया है. वहीं इस मामले में पुलिस ने साइबर क्राइम थाने में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement