Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'इस्लाम के अपमान पर आतंक', B.Tech स्टूडेंट ने काटी बस कंडक्टर की गर्दन

लारेब हाशमी ने बस कंडक्टर हरिकेश विश्वकर्मा की गर्दन काट ली. वजह हैरान कर देने वाली है.

'इस्लाम के अपमान पर आतंक', B.Tech स्टूडेंट ने काटी बस कंडक्टर की गर्दन

प्रयागराज पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में एक लारेब हाशमी नाम के एक शख्स ने टिकट किराए को लेकर हुई बहस के बाद कंडक्टर की चाकू मारकर हत्या कर दी. आरोपी ने अपना जुर्म कबूल किया है. उसे हत्या को लेकर कोई अफसोस नहीं है. लारेब ने कहा है कि बस कंडक्टर ने पैगंबर मोहम्मद का अपमान किया है, इसलिए उसकी हत्या की है.

लारेब हाशमी हत्या के बाद भाग रहा था लेकिन पुलिस एनकाउंटर में पकड़ा गया. पुलिस पर उसने हमला बोला तभी पुलिस की जवाबी कार्रवाई में उसके पैर पर गोली लग गई, तभी धर दबोचा गया.  यह घटना शुक्रवार की है. पुलिस के मुताबिक यह झगड़ा टिकट की कीमत को लेकर शुरू हुआ जो हत्या तक पहुंच गया. आरोपी की उम्र महज 20 साल है.  

गर्दन पर चाकू से किया कई बार वार
लारेब हाशमी, बीटेक प्रथम वर्ष का छात्र है. उसने कंडक्टर की गर्दन पर लगातार चाकू से इतनी बार हमला बोला कि उसकी मौत हो गई. हत्या करने के बाद  हाशमी बस से कूद गया और छिपने के लिए एक कॉलेज कैंपस में घुस गया.

इसे भी पढ़ें- Israel Hamas War: हमास की कैद से आजाद हुए 24 बंधक, क्या खत्म होने की कगार पर पहुंच गया युद्ध?  

इस्लाम के अपमान पर कर दिया मर्डर
कॉलेज के अंदर लारेब हाशमी ने एक वीडियो बनाया और उसे सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया. वीडियो में, लारेब हाशमी अपना जुर्म कबूल कर रहा है. उसने हत्या को सही ठहराते हुए कहा कि बस कंडक्टर ने पैंगबर मोहम्मद का अपमान किया है. वीडियो में वह उस चाकू को लहराते हुए दिख रहा है जिससे उसने कंडक्टर को काटा था.

गवाह ने कही ये बात
वीडियो में आरोपी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ का नाम भी लेता सुनाई दे रहा है. हत्या की वारदात का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें वह अपने हाथ में चाकू लेकर बाहर भागता नजर आ रहा है. बस ड्राइवर मंगला यादव ने कहा है कि अचानक बस के अंदर हमला हो गया. मैंने एक आवाज सुनी और फिर बस रोक दी. लोग कंडक्टर को अस्पताल लेकर गए लेकिन उसकी मौत हो गई. 

यह भी पढ़ें: दिल्ली में आ गई जैकेट वाली सर्दी, जानें कैसा रहेगा वीकेंड का मौसम  

मुठभेड़ में गिरफ्तार हुआ आरोपी
प्रयागराज पुलिस उस कॉलेज कैंपस में घुस गई, जहां वह छिपा हुआ था. पुलिस टीम उसे अपराध में इस्तेमाल हथियार बरामद करने के लिए ले गई, तो उसने पुलिस पर गोलीबारी की. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में उसके पैर में गोली लगी और उसे गिरफ्तार कर लिया गया. उसे भी अस्पताल में एडमिट कराया गया है.

प्रयागराज के यमुनानगर क्षेत्र के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) अभिनव त्यागी के मुताबिक लारेब हाशमी यूनाइटेड इंजीनियरिंग कॉलेज में प्रथम वर्ष का छात्र है. वह प्रयागराज के हाजीगंज इलाके में रहता है. उसके पिता, मोहम्मद यूनुस, शहर में एक पोल्ट्री फार्म चलाते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement