Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

School Winter Holiday: दिल्ली-लखनऊ में 10 जनवरी तक स्कूल बंद, भीषण ठंड ने नोएडा-गाजियाबाद में 14 तक बढ़ाई छुट्टियां

IMD Cold Alert Updates: पूरे उत्तर भारत में घने कोहरे के साथ ही भयानक शीतलहर चल रही है, जिसमें अगले कुछ दिन तक हालात नहीं सुधरने के संकेत भारतीय मौसम विभाग ने दिए हैं.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: School Winter Vacation Extended- उत्तर भारत में चल रही भयानक शीतलहर में फिलहाल राहत मिलने के आसार नहीं दिख रहे हैं. भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने शीतलहर को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. इसके बाद स्कूलों में सर्दी की छुट्टियां बढ़ा दी गई हैं. दिल्ली और लखनऊ में 10 जनवरी तक स्कूलों की छुट्टियां बढ़ा दी गई हैं, जबकि नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में कक्षा-8 तक के बच्चों की छुट्टियां 14 जनवरी तक के लिए बढ़ा दी गई हैं. पश्चिमी यूपी में बिजनौर के जिलाधिकारी ने भी 13 जनवरी तक छुट्टी बढ़ाने की घोषणा कर दी है.

क्या कहा है IMD ने

IMD ने उत्तर भारत में अगले कुछ दिन तक लगातार घने कोहरे और तापमान में और ज्यादा गिरावट का येलो अलर्ट जारी किया है. हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में स्नो फॉल के बाद ठंड का कहर और ज्यादा बढ़ने के आसार बन गए हैं, जिसमें हल्की बारिश का भी अनुमान जारी किया गया है. इससे हालात और ज्यादा खराब हो सकते हैं. ठंड के साथ मौसम में गलन बढ़ने की भी संभावना है.

दिल्ली में पहले ही उठ रही थी 15 जनवरी तक छुट्टी की मांग

दिल्ली में लगातार पहले की तरह 1 से 15 जनवरी तक विंटर वेकेशन घोषित करने की मांग उठ रही थी. हालांकि यह मांग अभी पूरी नहीं की गई है, लेकिन शनिवार को दिल्ली शिक्षा निदेशालय ने शनिवार को जारी आदेश में कहा कि बहुत ज्यादा ठंड के कारण राजधानी में सभी सरकारी और निजी स्कूल 10 जनवरी तक बंद रहेंगे.

लखनऊ में कक्षा-8 तक स्कूल बंद, 9 से 12 तक बदला टाइम

लखनऊ के जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने शनिवार को जिले के सभी स्कूलों में कक्षा-8 तक के बच्चों की छुट्टियां 10 जनवरी तक बढ़ा दी. यह आदेश सरकारी व निजी, सभी तरह के स्कूलों पर लागू किया गया है. साथ ही कक्षा-9 से 12 तक के छात्रों का भी समय बदल दिया गया है. अब इन छात्रों की कक्षाएं सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक चलेंगी.

नोएडा, गाजियाबाद में भी कक्षा-8 तक बंद रहेंगे स्कूल

नोएडा और गाजियाबाद में भी कक्षा-8 तक के बच्चों की छुट्टियां घोषित की गई हैं. दोनों जिलों के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि पहली के कक्षा-8 तक के बच्चों के लिए 14 जनवरी तक विंटर वेकेशन रहेगा. यह आदेश सभी बोर्ड के सरकारी व निजी स्कूलों पर लागू होगा. नोएडा-गाजियाबाद में भी कक्षा-9 से 12 तक की कक्षाएं सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक चलाने का आदेश दिया गया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement