Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

उद्योगपति सज्जन जिंदल पर दुष्कर्म का आरोप, 2022 की कथित घटना में महिला डॉक्टर की शिकायत पर FIR दर्ज

Sajjan Jindal Rape Allegation: सज्जन जिंदल की गिनती देश के चुनिंदा बिजनेसमैन में होती है. महिला ने उन पर शादी का झांसा देकर बलात्कार करने का आरोप लगाया है. इस पूरे मामले को लेकर पेश है Ashinin Pandey की रिपोर्ट.

article-main

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Mumbai News- एक महिला डॉक्टर ने देश के मशहूर उद्योगपति सज्जन जिंदल पर रेप करने का आरोप लगाया है. महिला की शिकायत मुंबई के बीकेसी पुलिस स्टेशन में जिंदल के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. महिला का आरोप है कि वह जिंदल से विदेश में एक क्रिकेट मैच के दौरान मिली थी. इस मुलाकात के बाद उनकी आपस में बातचीत शुरू हुई. इस नजदीकी का लाभ उठाकर जिंदल ने उसके साथ बलात्कार किया था. बलात्कार की यह घटना जनवरी, 2022 में हुई थी, जिसकी FIR अब दर्ज हुई है. 

वीआईपी बॉक्स में क्रिकेट मैच देखते समय हुई मुलाकात

पीड़ित महिला ने मुंबई पुलिस को दी शिकायत में बताया है कि साल 2021 में वह अपने भाई के साथ विदेश में एक जगह वीआईपी बॉक्स में क्रिकेट मैच देख रही थी. उसी दौरान उसकी और सज्जन जिंदल की मुलाक़ात हुई थी. महिला के आरोपों के मुताबिक, जिंदल ने उसके साथ मुंबई के बीकेसी स्थित जेएसडब्ल्यू के ऑफिस के पेंटहाउस दिखाने के बहाने बलात्कार किया. महिला के साथ यह दुष्कर्म 24 जनवरी 2022 को हुआ था. महिला इस संदर्भ में लिखित शिकायत इसी साल के फ़रवरी महीने में BKC पुलिस को की थी पर पुलिस ने FIR दर्ज नहीं की थी.

सज्जन जिंदल से पीड़िता की कैसे बढ़ी नजदीकियां!

विदेश में पीड़िता के साथ हुई मुलाकात के बाद ,पीड़िता और सज्जन जिंदल के बीच मुंबई भी बिजनेस के सिलसिले में मुलाकात शुरू हो गई थीं. पीड़िता के आरोप के मुताबिक, जिंदल अपने मैसेज में पीड़िता के लिए बेबी और बेब जैसे शब्दों का इस्तेमाल करने लगे. साथ ही उसे होटल में मिलने का आग्रह करने लगे. पुलिस को दी शिकायत के मुताबिक, सज्जन जिंदल के कहने पर पीड़िता ने 24 दिसंबर 2021 को होटल ताज लैंड्स एंड में एक सुइट बुक किया, जहां पर दोनो की मुलाकात हुई.

पीड़िता के मुताबिक, सज्जन जिंदल ने उसे बताया कि उनके अपनी पत्नी के साथ अच्छे रिलेशन नहीं हैं. इस वजह से उन्हें प्यार नहीं मिल पा रहा है पर समाज और बच्चों की तरफ़ देखकर वो पति पत्नी के रिश्ते को आगे लेकर चल रहे है. इसके बाद दोनों में काम की बातचीत हुई और जिंदल ने उसे अपने भाई को उसके संपर्क में रहने के लिए कहा. पीड़िता ने कहा कि इसके बाद जिंदल मैसेज में कहने लगा कि वो उसमे बहुत इंटरेस्टेड है और Kiss की इमोजी भेजना शुरू कर दिया. धीरे धीरे जिंदल ने पीड़ित को शादी का झांसा देकर नजदीकी बढ़ाई और फिर उसके साथ बीकेसी स्थित अपने दफ्तर में जबरन यौन शौषण किया.

कैसे दर्ज हुई एफआईआर?

पीड़िता ने फरवरी महीने में बीकेसी पुलिस स्टेशन में लिखित शिकायत दी. पुलिस ने शिकायत दर्ज करने के बाद भी उसे FIR में तब्दील नहीं किया. इसके बाद पीड़ित ने न्याय के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया.  कोर्ट ने मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस को तत्काल FIR दर्ज करने का आदेश दिया. इस आदेश पर अमल करते हुए अब पुलिस ने धारा 376 ,504 और 354 के तहत एफआईआर दर्ज की है.

सज्जन जिंदल की तरफ से मिल रही थीं धमकियां!

पीड़ित महिला ने अपनी शिकायत में यह भी आरोप लगाया है कि सज्जन जिंदल की तरफ से उसे धमकियां भी मिल रही थीं. साथ ही शिकायत वापस लेने के लिए पैसे का लालच भी दिया जा रहा था.

कहां तक पहुंची है पुलिस की जांच?

इस पूरे मामले में मुंबई पुलिस के बीकेसी पुलिस स्टेशन के अधिकारियों समेत आला अधिकारी भी चुप्पी साधे हुए हैं. जांच की जानकारी तो दूर मामले की एफआईआर से जुड़ी डिटेल पर भी बात करने से सभी बच रहे हैं. शुरुआत में पुलिस ने एफआईआर तक नहीं ली थी, लेकिन कोर्ट के आदेश के बाद एफआईआर तो ले ली गई है. फिर भी अभी तक किसी को पूछताछ के लिए नहीं बुलाया गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement