Twitter
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कौन हैं मध्य प्रदेश के आयुष कुंडल जिन्हें PM मोदी ने किया फॉलो? Big B को भी बना चुके हैं अपना मुरीद

कहने के तो आयुष कुंडल सिर्फ 25 वर्ष के हैं लेकिन उनके सपने आसमान छूने वाले हैं. आयुष अपने पैरों से सुंदर चित्रकारी करते हैं.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: मध्य प्रदेश के आयुष कुंडल क्षण भर में भारत के सुपरस्टार बन गए. विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता और भारत के प्रधानमंत्री (Narendra Modi) ने स्वयं ट्वीट कर न केवल आयुष से मिलने की खुशी जाहिर की बल्कि सार्वजनिक रूप से उन्हें ट्विटर पर फॉलो करने की घोषणा भी कर दी. 

क्या है पूरा मामला?
दरअसल बीते गुरुवार को देश के प्रधानमंत्री ने दोपहर 1 बजकर 34 मिनट पर एक दिव्यांग बच्चे की तारीफ करते हुए ट्विटर पर उसकी चित्रकारी के चित्र साझा किए. इसके बाद अगले ही क्षण आयुष भारत के सुपरस्टार बन गए. आयुष अपने पैरों से कला उकेरते हैं. इससे पहले बॉलीवुड के शहंशाह बिग बी ने उन्हें ट्विटर पर फॉलो करना शुरू किया था और अब प्रधानमंत्री मोदी भी उनके मुरीद हो गए हैं. 

मध्य प्रदेश के खरगौन जिले के बड़वाह नगर के रहने वाले आयुष कुंडल ईश्वर की अनुपम कृति हैं. जन्म से ही शारीरिक रूप से दिव्यांग आयुष के हौसले हमेशा बुलंद रहे और उनके इन हौसलों का आधार बनी उनकी मां. आयुष की मां ने उन्हें हमेशा प्रोत्साहित किया.  कहने के तो आयुष कुंडल सिर्फ 25 वर्ष के हैं लेकिन उनके सपने आसमान छूने वाले हैं. आयुष अपने पैरों से सुंदर चित्रकारी करते हैं. अपनी इसी कला के चलते वे अमिताभ बच्चन को भी अपना मुरीद बना चुके हैं.

ये भी पढ़ें- UP Board Exam 2022: नकलचियों पर सख्ती का दिखा असर, पहले ही दिन 4 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स ने छोड़ी परीक्षा

पीएम से मिलने के बाद आयुष ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, 'मेरा बच्चन जी से मिलने का एक सपना पूरा हो गया था, अब मोदी जी से मिलने का मेरा दूसरा सपना भी पूरा हो गया है.

जब आयुष, मोदी जी से मिले तो प्रधानमंत्री ने उनसे उनके हालचाल पूछे. उन्होंने एक-एक कर आयुष की बनाई सभी पेंटिंग देखीं, खूब शाबाशी दी. आयुष ने भी पीएम को खुद का बनाया हुआ स्वामी विवेकानंद का चित्र भेंट किया. इसके बाद प्रधानमंत्री ने आयुष से पूछा, आगे क्या करना है. इसपर आयुष ने कहा, 'खुद का घर बनाना है'. आयुष के इस जवाब से पीएम प्रभीवित हुए उन्होंने हंसते हुए कहा, 'मुझे खुद नक्शा बना कर दो, मैं तुम्हें घर बनवा के देता हूं.'

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Live tv