Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कौन हैं Karamjit Anmol, AAP का टिकट मिलने पर क्यों बता रहे हैं उन्हें दूसरा Bhagwant Mann

Lok Sabha Elections 2024: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) की तरह ही कर्मजीत अनमोल (Karamjit Anmol) भी पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं.

Latest News
कौन हैं Karamjit Anmol, AAP का टिकट मिलने पर क्यों बता रहे हैं उन्हें दूसरा Bhagwant Mann
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनावों की घोषणा से पहले ही अपने-अपने उम्मीदवारों की घोषणा करने में सभी पार्टियां जुटी हुई हैं. आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने भी दिल्ली के बाद गुरुवार को पंजाब की भी 13 में से 8 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं, जिनमें 5 पंजाब सरकार के मौजूदा मंत्री हैं. इसके चलते यह लिस्ट (Aap Candidate List) पूरी तरह से मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान (Bhagwant Mann) की पसंद मानी जा रही है. आप (AAP) ने जालंधर से मौजूदा सांसद सुशील रिंकू को मैदान में उतारा है तो फतेहगढ़ साहिब सीट से महज एक सप्ताह पहले कांग्रेस छोड़कर आप में आए गुरप्रीत सिंह जीपी को टिकट मिला है.

खडूर साहिब सीट से लालजीत सिंह भुल्लर, अमृतसर सीट से कुलदीप सिंह धालीवाल, पटियाला से डॉ. बलबीर सिंह, बठिंडा से गुरमीत सिंह खुड्डियां और संगरूर से गुरमीत सिंह हेयर को मौका मिला है. इन सबके बीच सबसे ज्यादा चर्चा फरीदकोट सीट से टिकट पाने वाले कर्मजीत अनमोल (Karmjit Anmol) की हो रही है, जिन्हें लोग पंजाब की राजनीति का दूसरा भगवंत मान कह रहे हैं.

भगवंत मान की तरह ही फिल्म इंडस्ट्री से कर्मजीत का नाता

कर्मजीत अनमोल पंजाबी फिल्मों के चर्चित कलाकार है. कर्मजीत को मुख्यमंत्री भगवंत मान का करीबी माना जाता है. भगवंत मान भी राजनीति में आने से पहले पंजाबी फिल्मों में कॉमेडियन के रोल करते थे. कर्मजीत भी कॉमेडियन की ही भूमिका निभाते हुए अक्सर फिल्मों में दिखते हैं. इसी कारण उनके राजनीति जॉइन करने पर लोग उन्हें दूसरा भगवंत मान कह रहे हैं.

संगरूर में जन्मे हैं कर्मजीत, संगीत से है गहरा नाता

कर्मजीत अनमोल 2 जनवरी, 1972 को पंजाब के संगरूर जिले के गंडुआ में जन्मे थे. उनका संगीत से भी गहरा नाता है. कर्मजीत के मामा कुलदीप मानक (Kuldeep Manak) को पंजाब के मशहूर लोकगायकों में गिना जाता है. कर्मजीत की पत्नी गुरजीत कौर हैं. कर्मजीत खुद भी बहुत सारी फिल्मों और एलबमों में गाना गा चुके हैं.

2007 में शुरू हुआ था एक्टिंग करियर

कर्मजीत अनमोल ने 2006 में 'मैं तू अस्सी तुस्सी' फिल्म का टाइटल ट्रैक गाकर अपने करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद अभिनय की शुरुआत उन्होंने 2007 में 'कौन किसे दा बेली' फिल्म से की थी. अब तक कर्मजीत अपने करियर में कई दर्जन फिल्में कर चुके हैं, जिनमें कई फिल्में बेहद चर्चित रही हैं. इन फिल्मों में 'देव डी', 'कैरी ऑन जट्टा', 'लावां फेरे', 'मांझे बिस्तरे', 'निक्का जैलदार', 'मैं तेरी तू मेरा', 'फतेह' आदि शामिल हैं. कर्मजीत अनमोल एक्टिंग और गायकी के साथ ही फिल्म निर्माण व निर्देशन में भी हाथ आजमा चुके हैं.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement