Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Karnataka Election Results 2023: वरुणा विधानसभा सीट से बड़ी जीत की ओर पूर्व सीएम सिद्धारमैया, बोम्मई के मंत्री की हार तय

Varuna Assembly Seats Results: माना जा रहा है कि सिद्धारमैया अपना आखिरी चुनाव वरुणा सीट से लड़ रहे हैं. यहां उनकी टक्कर बोम्मई सरकार के मंत्री वी सोमन्ना से हो रही है.

article-main

Varuna Assembly Seat Siddaramaiah

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजें आने शुरू हो गए हैं. यहां बीजेपी और कांग्रेस के बीच फिलहाल कड़ी टक्कर जारी है. इन सबके बीच कुछ हाईप्रोफाइल सीटों पर भी जनता की नजर है. इनमें से एक कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व सीएम सिद्धारमैया भी शामिल है. सिद्धारमैया को कांग्रेस ने इस बार कर्नाटक की वरुणा विधानसभा सीट से मैदान में उतारा है.

सिद्धारमैया साल 2008 और 2013 में वरुणा सीट से कांग्रेस के टिकट पर जीत हासिल कर चुके हैं. 2018 में सिद्धारमैया के बेटे यतीन्द्र एस ने इस सीट पर कांग्रेस का परचम लहराया था. अब इस बार सिद्धारमैया अपने बेटे की सीट पर दोबारा 2023 के विधानसभा चुनाव में खड़े हुए हैं. 

आगे चल रहे हैं सिद्धारमैया

वरुणा सीट से पूर्व सीएम सिद्धारमैया 52,124  वोटों के साथ पहले नंबर पर हैं, वहीं दूसरे नंबर पर 30,048 वोटों के साथ बीजेपी के मंत्री वीके सोमन्ना पिछड़ गए हैं. सिद्धारमैया इस सीट से एक बड़ी जीत की ओर बढ़ रहे हैं.

Karnataka Election Result 2023: कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत, 80 सीटों पर BJP आगे, क्या है JDS का हाल, पढ़ें ताजा रुझान

हाईप्रोफाइल सीट है वरुणा विधानसभा 

बता दें कि सिद्धारमैया पूरे राज्य में हाई प्रोफाइल मानी जाने वाली वरुणा सीट से खड़े हुए हैं. सिद्धारमैया के खिलाफ बीजेपी ने मंत्री वी. सोमन्ना को चुनावी मैदान में उतारा है. बता दें कि इस निर्वाचन क्षेत्र में वोटों का एक बड़ा हिस्सा लिंगायत का है. ये पारंपरिक तौर पर बीजेपी के मतदाता माने जाते हैं. इसके बावजूद यहां सिद्धारमैया का पलड़ा भारी माना जा रहा है. 

Karnataka Election Results 2023: क्या होती है हंग असेंबली, कर्नाटक में बन सकते हैं ऐसे सियासी हालात 

एग्जिट पोल का क्या है गणित

एग्जिट पोल के आंकड़ो के अनुसार, कर्नाटक में इस बार कांग्रेस की वापसी के आसार देखने को मिल रहे हैं. वहीं यह दावा किया जा रहा है. वरुणा विधानसभा सीट पर सिद्धारमैया बीजेपी के मंत्री को हरा सकते हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement