Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Greater Noida West में कब्जे से छुड़ाई 500 करोड़ रुपये की जमीन, अथॉरिटी ने अवैध अतिक्रमण पर चलायाा बुलडोजर

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा वेस्ट में तेजी से आबादी बढ़ रही है. इसके चलते यहां की जमीन बेहद कीमती हो गई है. इन जमीनों पर अवैध कॉलोनियां बसाने का धंधा जोरों पर है.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Greater Noida News: उत्तर प्रदेश के दिल्ली से से गौतमबुद्धनगर जिले में मंगलवार को बाबा के बुलडोजर ने 500 करोड़ रुपये की जमीन को अवैध कब्जे से छुड़ा लिया है. जिले के तेजी से बस रहे नए इलाके ग्रेटर नोएडा वेस्ट (Greater Noida West) या नोएडा एक्सटेंशन (Noida Extension) में यह कार्रवाई सैनी और सुनपुरा गांव में कराई गई है, जहां ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण (Greater Noida Authority) की जमीन पर भूमाफिया कब्जा कर अवैध कॉलोनी बसाने का काम कर रहे थे. प्राधिकरण की टीम ने मंगलवार को बुलडोजर के साथ पहुंचकर इन सभी अवैध कॉलोनियों को गिरा दिया है और करीब 500 करोड़ रुपये की जमीन को कब्जामुक्त करा दिया है. अब इस जमीन को इंडस्ट्रियल पर्पज से यूज किया जाएगा, जिससे इलाके के लोगों को रोजगार भी मिलेगा.

बेहद कीमती हो गई है नोएडा एक्सटेंशन की जमीन
नोएडा एक्सटेंशन इस समय जिले का सबसे ज्यादा तेजी से बसता हुआ इलाका है. यहां दर्जनों हाउसिंग प्रोजेक्ट्स में लाखों फ्लैट बन चुके हैं, जिनमें लोग रह रहे हैं. इस कारण यहां जल्द ही मेट्रो ट्रेन की कनेक्टिविटी लाने का भी प्रस्ताव आ चुका है. इसके चलते इलाके में जमीनों के रेट आसमान छू रहे हैं. इसी कारण यहां बड़े पैमाने पर भूमाफिया एक्टिव हो गए हैं, जो प्राधिकरण या अन्य सरकारी महकमों की जमीनों को कब्जाकर अवैध कॉलोनियां बसाने का काम कर रहे हैं. इन भूमाफियाओं को लगातार चेतावनी भी दी जा रही है. इसके बावजूद जमीनों पर कब्जे नहीं थम रहे हैं.

नोएडा एक्सटेंशन में ही है चर्चित शाहबेरी गांव का इलाका
नोएडा एक्सटेंशन में ही शाहबेरी गांव का वह चर्चित इलाका भी आता है, जहां कुछ साल पहले बड़े पैमाने पर बिल्डर्स ने अवैध तरीके से सैकड़ों हाउसिंग प्रोजेक्ट खड़े कर दिए थे. बिना मंजूरी वाले इन हाउसिंग प्रोजेक्ट्स में बेहद खराब गुणवत्ता वाला मैटीरियल लगाया जा रहा था, जिसके चलते एक प्रोजेक्ट अचानक गिरने से उसमें रहने वाले सैकड़ों लोग दब गए थे. इसके बाद प्रशासन एक्टिव हुआ था और इस इलाके में चल रहे अंधाधुंध अवैध निर्माण पर थोड़ा अंकुश लगाया गया था. इसके बावजूद यहां अवैध निर्माण अब भी जारी है, जिसके चलते किसी भी दिन बड़ी दुर्घटना होने का खतरा बना हुआ है. 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement