Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi-NCR में बारिश ने बदला मिजाज, ठंड की दस्तक, जानिए अब कैसा रहेगा मौसम

दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश के बाद मौसम का मिजाज बदल गया है. अब ठंड ने औपचारिक रूप से दस्तक दे दी है.

article-main

Delhi NCR Weather

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली-एनसीआर में अब ठंड की शुरुआत हो गई है. नोएडा-दिल्ली में गरज-चमक के साथ बारिश हुई और मौसम का मिजाज बदल गया. अब गर्मी की विदाई हो चुकी है और ठंड ने दस्तक दे दी है. मौसम विभाग के मुताबिक अब दिल्ली में ठंड में जारी रहेगी. पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के बाद से ही दिल्ली में मौसम बदल गया.

लोग एक अरसे से ठंड के इंतजार में थे. दिल्ली के साथ-साथ उत्तरी भारत में भी अब ठंड ने दस्तक दे दी है. पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी अब रात के वक्त ठंड पड़ रही है. दिल्ली में लोग गर्म कपड़े भी खरीदते नजर आ रहे हैं.

दिल्ली में मंगलवार को लोगों ने सर्दी महसूस की है. मंगलवार को दिनभर सर्दी महसूस हुई है. यह इस सीजन का सबसे ठंडा दिन रहा है. दरअसल मंगलवार को सुबह 8.30 तक जमकर बारिश हुई, जिसके बाद तापमान सामान्य से 7 डिग्री नीचे चला गया. तेज हवाओं ने दिल्ली में कंपकंपी की स्थिति पैदा कर दी. इस सीजन में पहली बार 26.2 डिग्री सेल्यिस रिकॉर्ड किया गया है.

यह भी पढ़ें- दिग्विजय सिंह और कमलनाथ का लड़ाई का वीडियो वायरल, अब दिग्गी राजा ने दी सफाई

दिल्ली में अब कैसा रहेगा मौसम?
दिल्ली में बुधवार से तापमान गर्म हो सकता है लेकिन अब पहले जैसी गर्मी नहीं पड़ेगी. बुधवार को दिल्ली में धुंध नजर आएगी. प्रादेशिक मौसम विज्ञान केंद्र का कहना है कि मंगलवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 26.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से सात डिग्री कम है.

यह भी पढ़ें- समलैंगिक विवाह को कानूनी मान्यता मिली या नहीं? पढ़ें SC का फैसला

दिल्ली का न्यूनतम तापमान 17.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री कम दर्ज किया गया. दिल्ली में अब धीरे-धीरे ठंड बढ़ेगी. दिल्ली के कुछ बाजारों में लोग गर्म कपड़े खरीदते भी नजर आए हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement