Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

JNU की दीवारों पर लिखा 'भगवा जलेगा,' हंगामे के बाद प्रशासन ने उठाया ये कदम

JNU की दीवारों पर फ्री कश्मीर और भगवा जलेगा का स्लोगन लिखा नजर आया है. इस मुद्दे पर विश्वविद्यालय परिसर में जमकर सियासत हो रही है.

article-main

फिर विवादों में आया JNU कैंपस.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) की दीवारों पर कुछ लोगों ने फ्री कश्मीर और भगवा जलेगा स्लोगन लिखा है.भारतीय जनता पार्टी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कश्मीर को लेकर भी कई नारे लिखे गए हैं. स्लोगन किसने लिखा है, यह अभी स्पष्ट नहीं हो सका है. दीवारों पर नारे देखकर छात्रों का एक गुट बेहद नाराज है. विश्वविद्यालय प्रशासन, जांच में जुटा है

रविवार सुबह, जेएनयू के स्कूल ऑफ लैंग्वेज डिपार्टमेंट की दीवारों पर स्यासी से ऐसे स्लोगन लिखे गए हैं. दीवारों पर भगवा जलेगा और पीएम मोदी के बारे में अपशब्द लिखे गए हैं.  कुछ जगहों पर आजाद कश्मीर और फ्री कश्मीर का नाम भी लिखा गया है. अब उन लिखावटों पर लाल स्याही पोत दी गई है.

देश के खिलाफ लगे हैं विभाजनकारी नारे
जेएनयू की दीवारों पर देश के खिलाफ विभाजनकारी नारे भी लिखे गए हैं. कश्मीर को भारत अधिकृत कश्मीर बनाने की कोशिश की गई है. छात्रों का कहना है कि यह देश के लिए अपमानजनक है. जेएनयू में यह पहली बार नहीं है जब ऐसे नारे दोहराए गए हों. पहले भी जेएनयू में पढ़ रहे छात्रों पर ऐसे आरोप लगे हैं.

इसे भी पढ़ें- राहुल गांधी ने 'सत्यम शिवम सुंदरम' लिखकर बताया कौन है हिंदू, पढ़ें पूरी चिट्ठी


 

इसे भी पढ़ें- 'आत्मघाती हमले में भारत का हाथ', Canada की राह पर चला पाकिस्तान, RAW को बताया कातिल

पहले भी जेएनयू बना है सियासी मैदान
यह पहली बार नहीं है जब जेएनयू में ऐसे आपत्तिजनक नारे लिखे गए हों. जेएनयू पहले भी विवादों में रह चुका है. यूनिवर्सिटी के इंटरनेशनल स्टडीज डिपार्टमेंट की दीवारों पर साल 2022 में बनिया और ब्राह्मणों को लेकर भी अभद्र बातें लिखी गई थीं. जेएनयू में कथित तौर पर देश के खिलाफ भड़काऊ नारे भी लग चुके हैं. अब नए स्लोगन कांड की वजह से एक बार फिर विश्वविद्यालय चर्चा में है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement