Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Viral Video: '5 मिनट बोल लेने दो', देखें 'मोदी मोदी' के नारों पर क्या बोले सीएम केजरीवाल

Arvind Kejriwal Viral Video: दिल्ली की गुरु गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी के नए कैंपस के उद्घाटन समारोह में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को छात्रों को संबोधित करना था. इससे पहले ही हॉल में हंगामा मच गया.

Viral Video: '5 मिनट बोल लेने दो', देखें 'मोदी मोदी' के नारों पर क्या बोले सीएम केजरीवाल

Arvind Kejriwal मोदी-मोदी के नारों से अपना भाषण रोकने की कोशिश पर मुस्कुराते दिखाई दिए.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Delhi News- दिल्ली की गुरु गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी (Guru Gobind Singh Indraprastha University) के नए कैंपस का उद्घाटन समारोह पूरी तरह भाजपा और आम आदमी पार्टी के बीच राजनीतिक जंग का मैदान बनकर रह गया है. पहले आईपी यूनिवर्सिटी (IP University) का उद्घाटन कौन करेगा, इसे लेकर उपराज्यपाल वीके सक्सेना और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच टकराव की स्थिति बनी. इसके बाद उद्घाटन समारोह में मंच पर केजरीवाल जैसे ही बोलने के लिए खड़े हुए तो पूरा हॉल 'मोदी-मोदी' के नारों से गूंज उठा. इसका विरोध आप कार्यकर्ता करने लगे और हंगामा मच गया. इस हंगामे के बीच आखिरकार अरविंद केजरीवाल को नारे लगाने वालों से गुहार लगानी पड़ी. उन्होंने कहा, 'हाथ जोड़कर मैं आपसे आग्रह करता हूं कि कृपया मुझे 5 मिनट बोल लेने दीजिए.' केजरीवाल की इस गुहार का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो गया है.

पढ़ें- 'हाथ पीछे करो साइड हटो' LG और केजरीवाल में फीता काटने की मची होड़, वीडियो देख समझ जाएंगे पूरी कहानी

'जब मुझे सुनना ही नहीं था, मुझे क्यों बुलाया?'

अरविंद केजरीवाल को जैसे ही मंच पर छात्रों को संबोधित करने के लिए बुलाया गया तो भाजपा कार्यकर्ताओं ने 'मोदी-मोदी' के नारे लगाने शुरू कर दिए. इस बीच आप कार्यकर्ताओं ने भी 'केजरीवाल-केजरीवाल' के नारे लगाए. इस शोर को सुनकर केजरीवाल पहले थोड़ा नाराज दिखाई दिए. उन्होंने आयोजकों में से किसी महिला से कहा, ऐसे में मैं अपने विचार नहीं रख सकता. यदि मुझे सुनना ही नहीं था तो मुझे बुलाया क्यों गया? केजरीवाल की यह बात मंच पर ऑन रखे माइक से सभी को सुनाई दी. इसका भी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

'नारे लगाने से शिक्षा सुधरती तो...'

महिला के आग्रह करने पर केजरीवाल फिर से मंच पर माइक पर बोलने को तैयार होते हैं. उन्होंने 'मोदी-मोदी' के नारे लगाने वालों से कहा, काश अगर इन नारों से शिक्षा व्यवस्था अच्छी हो जाती तो 70 साल में हो गई होती. उनके इतना कहते ही आप कार्यकर्ता ताली बजाने लगे. इस पर केजरीवाल ने कहा, मेरी आप लोगों से हाथ जोड़कर निवेदन है. इस पार्टी (भाजपा) वालों से भी और इस पार्टी (आप) वालों से भी. दोनों पार्टी वालों से निवेदन है. मेरी 5 मिनट बात सुन लो. नहीं पसंद आए तो फिर नारे लगा लेना. इस पर भीड़ में से कुछ लोग फिर उनका विरोध करने लगे. इस पर केजरीवाल ने फिर कहा, यदि आप इजाजत दें तो मैं 5 मिनट बोल लेता हूं. यदि आपको अच्छी नहीं लगे तो मेरी बात वापस कर जाना. फिर भी विरोध चलता रहा तो केजरीवाल थोड़ा सख्त अंदाज में बोले, अब सब लोग बैठ जाओ. 

इससे पहले हुआ उद्घाटन पर टकराव

इससे पहले उपराज्यपाल वीके सक्सेना और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच आईपी यूनिवर्सिटी के उद्घाटन को लेकर टकराव हुआ. पहले राजभवन ने उपराज्यपाल द्वारा गुरुवार सुबह 11 बजे कैंपस का उद्घाटन करने का बयान जारी किया. इसके बाद दिल्ली सरकार ने 10.30 बजे सीएम केजरीवाल द्वारा उद्घाटन करने का बयान जारी कर दिया. इसके बाद कैंपस में भाजपा और आप कार्यकर्ताओं के बीच हंगामा हो गया. दिल्ली पुलिस को मौके पर तैनात कर स्थिति संभालनी पड़ी. बाद में एलजी और सीएम ने मिलकर उद्घाटन किया. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement