Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Women Reservation Bill: आरजेडी नेता का महिला आरक्षण पर आपत्तिजनक बयान, 'लिपस्टिक और बॉब कट वाली महिलाएं बनेंगी सासंद'

Abdul Bari Siddiqui Remarks: महिला आरक्षण विधेयक अब राष्ट्रपति की मंजूरी के बाद कानून बन चुका है. हालांकि, इस कानून पर आरजेडी के नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने आपत्तिजनक बयान दिया है.

Women Reservation Bill: आरजेडी नेता का महिला आरक्षण पर आपत्तिजनक बयान, 'लिपस्टिक और बॉब कट वाली महिलाएं बन��ेंगी सासंद'

Abdul Bari Siddiqui

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आरजेडी (RJD) नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी (Abdul Bari Siddiqui) ने महिलाओं को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया है. महिला आरक्षण पर बात करते हुए ये विवादित बयान दिया और कहा कि यह बिल शहरी अमीर महिलाओं को आगे बढ़ाने वाला है. उन्होंने कहा कि महिला आरक्षण के नाम पर लिपस्टिक और बॉब कट वाली अब संसद में आ जाएंगी. अगर आरक्षण देना है तो पिछड़ा और अत्यंत पिछड़ा महिलाओं को आरक्षण दें. महिला आरक्षण में कोटा के तहत कोटा देने की मांग कांग्रेस समेत कई दल कर चुके हैं. सिद्दीकी भी पिछड़ी और दलित वर्ग की महिलाओं के लिए कोटा की मांग कर रहे  हैं. हालांकि, उन्होंने इसके पीछे जिस तरह का तर्क दिया है उसकी काफी आलोचना हो रही है. 

आरजेडी नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा कि महिला आरक्षण से शहरी और अभिजात्य वर्ग से आने वाली महिलाओं को फायदा मिलेगा. अगर वाकई में महिलाओं को सशक्त बनाना है तो पिछड़ों और अति पिछड़ों के लिए आरक्षण की व्यवस्था लागू होनी चाहिए. एक सभा के दौरान बोलते हुए उन्होंने कहा कि अभी तो ऐसा है कि इससे बॉब कट वाली, लिपस्टिक लगाने वाली महिलाएं नौकी में आ जाएंगी. इससे आप लोगों को कुछ मिलेगा क्या? 

यह भी पढ़ें: पंजाब में किसानों का रेल रोको आंदोलन, MSP की कर रहे मांग, कई ट्रेनें बाधित  

टीवी और सोशल मीडिया से दूर रहने की दी सीख 
आरजेडी नेता ने इस दौरान कार्यकर्ताओं से कहा कि वह टीवी और सोशल मीडिया से दूर रहें. उन्होंने कहा, 'अपना दिमाग लगाए बिना टीवी और सोशल मीडिया न्यूज़ देखेंगे और उसके चक्कर में पड़ेंगे तो आपकी प्रतिष्ठा का ही नुकसान होगा. इससे राजकाज भी नहीं सीख सकते हैं.'  बता दें कि विपक्षी गठबंधन इंडिया ने कुछ दिन पहले ही 14 टीवी न्यूज एंकर के शो का बॉयकॉट करने का भी ऐलान किया है. महिला आरक्षण पर सिद्दीकी के बयान की काफी आलोचना हो रही है.

यह भी पढ़ें: अमेठी में अस्पताल पर सियासी रार, अपनी ही सरकार पर बरसे वरुण गांधी

पहले भी दे चुके हैं विवादित बयान 
आरजेडी नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी पहले भी विवादित बयान दे चुके हैं. कुछ समय पहले उन्होंने कहा था कि भारत के मुसलमान अब डरकर रहते हैं और वह अपन बच्चों को विदेश में सेटल करना चाहते हैं. सिद्दीकी बिहार में बड़ा मुस्लिम चेहरा हैं और उन्हें लालू प्रसाद यादव के करीबी नेताओं में शुमार किया जाता है. अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव तक उन्होंने सभी समाजवादी लोगों से अपील की है कि वह टीवी न देखें और नेता टीवी डिबेट में हिस्सा नहीं लें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement