Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: दिल्ली में अभी और बढ़ेगी ठंड, जानिए अगले 2 दिन के लिए IMD का ताजा अपडेट

Delhi Weather Update: दिल्ली समेत पूरा उत्तर भारत इन दिनों भीषण सर्दी की चपेट में है. दिल्ली में पिछली साल की अपेक्षा इस बार कम ठंड पड़ रही है.

Latest News
article-main

India Weather News:

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर भारत में चल रही जबरदस्त शीतलहर ने ठंड और बढ़ा दी है. दिल्ली में बुधवार को न्यूनतम तापमान गिरकर 6-9 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया.दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में अब कड़ाके की ठंड देखने को मिल रही है. खासतौर पर ग्रामीण क्षेत्रों में ठिठुराने वाली ठंड पड़ रही है. मौसम विभाग की मानें तो जनवरी के पहले दस दिन सबसे ठंडे माने जाते हैं, लेकिन पिछले साल की तुलना में इस साल यह अपेक्षाकृत गर्म है. आइए जानते हैं कि अगले 2 दिनों तक दिल्ली का मौसम कैसे रहने वाला है. 

भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार,  बुधवार सुबह दिल्‍ली के आया नगर का तापमान 0.6 डिग्री तक पहुंच गया. अधिकांश तापमान पालम में 15 डिग्री रहा. हरियाणा के अंबाला, नारनौल, रोहतक और हिसार में भी बेहद ठंडे दिन दर्ज किए. पंजाब के लुधियाना, पटियाला, चंडीगढ़ ठंड बेहद अधिक रही. अमृतसर में अधिकतम तापमान 11.2 डिग्री रहा. में पिछले दिन घने से मध्यम कोहरा छाया रहा और हवा की गुणवत्ता 'बहुत खराब' श्रेणी में रही. हालांकि, बुधवार सुबह दिल्ली में बिजिबिलिटी 500 मीटर थी, जो जो हल्के कोहरे की उपस्थिति का संकेत है.

दिल्ली-एनसीआर में बढ़ेगी ठंड?

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 3 दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश , राजस्थान, दिल्ली, बिहार, एमपी में बहुत ज्यादा ठंड पड़ने के आसार हैं. उत्तर प्रदेश की बात करें तो प्रदेश में कड़कड़ाती ठंड के साथ- साथ कोहरे ने भी आम लोगों को परेशान कर रखा है. अब आने वाले दिनों में बारिश होने की भी बात भी कही जा रही है.  कई जगहों पर धीमी और मध्यम बारिश का अनुमान मौसम विभाग ने जताया है.नोएडा और ग्रेटर नोएडा में प्रशासन ने जिले में भीषण ठंड के कारण 6 जनवरी तक कक्षा 8 तक के छात्रों के लिए स्कूल बंद रखने का आदेश दिया है. दिल्ली की सर्दी में इन दिनों ठिठुरन महसूस की जा रही है. मौसम विभाग ने अगले 7 दिनों के लिए अधिकतम तापमान 20 डिग्री से कम रहने का अनुमान जताया है. आईएमडी ने बृहस्पतिवार को दिल्ली में मध्यम कोहरे का अनुमान लगाया है जबकि अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 17 और सात डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. 

जानिए अन्य राज्यों के हाल 

 पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान छह से नौ डिग्री सेल्सियस के बीच रहा जबकि पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तरी मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में यह 10-12 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने कहा कि 5 जनवरी तक पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में और उसके बाद अगले दो दिनों तक अलग-अलग हिस्सों में रात और सुबह के दौरान घने से बहुत घने कोहरे की स्थिति होने की संभावना है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement