Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Meerut News: मेरठ की फैक्ट्री में बॉयलर फटने से 2 की मौत, 3 घायल 

Meerut Chemical Factory Blast: मेरठ की एक केमिकल फैक्ट्री में बॉयलर फटने से बड़ा हादसा हो गया है. इस हादसे में दो लोगों की मौत और 3 लोगों के घायल होने की खबर आ रही है.  

Latest News
article-main

Boiler Blast 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

मेरठ की टायर गलाने वाली फैक्ट्री में बॉयलर फटने से बड़ा हादसा हो गया है. बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में टायर गलाने का काम होता था और उसी दौरान मंगलवार को अचानक ब्लास्ट हो गया. आवाज इतनी तेज थी कि आसपास के लोग भी फैक्ट्री के आसपास जमा हो गए. स्थानीय लोगों ने बचाव कार्य चलाना शुरू किया और तत्काल फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है. दुर्घटना के कारणों की पड़ताल शुरू कर दी गई है. हादसे के बाद मजदूरों के परिवार भी पहुंच गए और जमकर हंगामा किया. मजदूरों के परिजन का आरोप है कि मालिकों ने सुरक्षा मानकों का पालन नहीं किया था. 

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, मेरठ के इंचौली थाना क्षेत्र के फिटकरी गांव में हादसा हुआ है. दुर्गा टायर के नाम से पुराने टायर गला कर केमिकल बनाने की एक फैक्ट्री है. दुर्घटना के वक्त फैक्ट्री में 10 मजदूर काम कर रहे थे. बताया जा रहा है कि बॉयल फटने की आवाज काफी तेज थी और आसपास के लोग भी डर गए थे. पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है और केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 


यह भी पढ़ें: 'तीसरी सीट पर थी वफादारी की परीक्षा, अब सबकुछ साफ', क्रॉस वोटिंग पर बोले अखिलेश यादव


दोषियों पर कार्रावाई का दिया आश्वासन 
मेरठ के जिलाधिकारी दीपक मीणा ने बताया कि फैक्ट्री में टायरों से केमिकल बनाया जाता है. बॉयलर फटने से दो लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. सभी घायलों को प्राथमिक उपचार दिया गया है और 3 को अस्पताल में भर्ती किया गया है. जिलाधिकारी ने कहा कि पुलिस और प्रशासन मौके पर है और घटना की जांच की जा रही है. किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा. फैक्ट्री में सुरक्षा मानकों की भी जांच कर रहे हैं. 


यह भी पढ़ें: Arvind Kejriwal को ED का आठवां समन जारी, 4 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया  


मजदूरों के परिवार ने जमकर किया हंगामा 
घटना की जानकारी मिलने के बाद मजदूरों के परिवार के लोग पहुंच गए और जमकर हंगामा किया. मजदूरों के परिजन ने मुआवजे की मांग की है. परिवार के सदस्यों का कहना है कि फैक्ट्री में पहले भी छोटे-बड़े हादसे हुए हैं, लेकिन सुरक्षा उपायों को पुख्ता करने पर ध्यान नहीं दिया गया. सुरक्षा नियमों का पालन नहीं करने की वजह से यह हादसा हुआ है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement