Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Arvind Kejriwal को ED का आठवां समन जारी, 4 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया

Delhi CM Arvind Kejriwal: जांच एजेंसी की तरफ से दिल्ली सीएम को यह 8वां समन भेजा गया है. दिल्ली के कथित शराब घोटाले के मामले में जांच चल रही है.

Latest News
article-main

Delhi CM Arvind Kejriwal 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक बार फिर प्रवर्तन निदेशालय ने समन जारी किया है. जांच एजेंसी की तरफ से दिल्ली के मुख्यमंत्री को यह 8वां समन भेजा गया है. इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने ईडी के सात समन को भेजे जा चुके हैं. ईडी ने अरविंद केजरीवाल को समन भेजकर शराब नीति से जुड़े मामले में 04 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया है. 

प्रवर्तन निदेशालय ने पिछले हफ्ते मुख्यमंत्री को सातवां समन जारी कर उन्हें पूछताछ के लिए एजेंसी के सामने सोमवार को पेश होने को कहा था. हालांकि केजरीवाल अब तक एक भी बार समन के अनुपालन में एजेंसी के समक्ष पेश नहीं हुए हैं. उन्होंने इन समन को ‘अवैध’ करार दिया है. उन्होंने प्रवर्तन निदेशालय को भी पत्र लिखकर ये समन वापस लेने की मांग की थी. ईडी के समन का जवाब देते हुए आप ने कहा कि मामला कोर्ट में है और अगली सुनवाई 16 मार्च को है,फिर भी ईडी समन भेज रही है. आप (AAP) ने कहा कि रोज समन भेजने की बजाय ईडी कोर्ट के फैसले का इंतजार करे.

 


यह भी पढ़ें- Gaganyaan Mission के चारों एस्ट्रोनॉट्स से मिले पीएम मोदी, तीन बड़े प्रोजेक्टस की शुरुआत


सीएम केजरीवाल ने बीजेपी पर लगाए ऐसे आरोप 

 सातवां समन जारी होने पर सीएम केजरीवाल ने कहा था कि ये समन उन्हें विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ छोड़ने के लिए दबाव डालने का एक औजार है. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी कांग्रेस और ‘इंडिया’ गठबंधन के घटकों दलों से नाता नहीं तोड़ेगी. आप संयोजक ने सवाल उठाया कि क्या केंद्र सरकार और ईडी को अदालत पर भरोसा नहीं है. उन्होंने कहा कि जांच एजेंसी ने खुद इस मामले में अदालत का रुख किया है. उन्हें अब अदालत के आदेश का इंतजार करना चाहिए. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने केजरीवाल के पेश न होने पर दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट का रुख किया, जिस पर अदालत ने दिल्ली के मुख्यमंत्री को 16 मार्च को उसके समक्ष पेश होने का निर्देश दिया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement