Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

गुरुद्वारे में घुसकर ग्रंथियों से मारपीट, गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के बाद आरोपी गिरफ्तार

Morinda Gurudwara: पंजाब के रूप नगर जिले के एक गुरुद्वारा में घुसकर ग्रंथियों से मारपीट करने और गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी का मामला सामने आया है.

article-main

Gurudwara CCTV Video

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पंजाब के मोरिंडा शहर के एक गुरुद्वारे में बेअदबी का मामला सामने आया है. रूपनगर जिले के इस गुरुद्वारे का वीडियो वायरल हुआ है. इसमें देखा गया कि एक शख्स गुरुद्वारे के अंदर रेलिंग पार करके ग्रंथियों के पास घुस जाता है और उसने हमला कर दिया. इस शख्स ने ग्रंथियों को मारा और गुरु ग्रंथ साहिब का अपमान किया. इसके बाद लोगों ने उसे पकड़ लिया और जमकर पीटा. बाद में इस शख्स को पुलिस के हवाले कर दिया. घटना के बाद शहर में कई जगह विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए. नेताओं ने भी इस घटना की निंदा की है.

पंजाब पुलिस ने आरोपी जसवीर सिंह को गिरफ्तार करके उसके खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने और हत्या के प्रयास के तहत मामला दर्ज कर लिया है. मुख्यमंत्री भगवंत मान समेत विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने इस घटना की कड़ी निंदा की है. सिखों की सर्वोच्च धार्मिक संस्था अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (एसजीपीसी) के प्रमुख हरजिंदर सिंह धामी ने भी इस घटना की निंदा की. इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी देखा जा रहा है, जिसमें जसवीर सिंह नामक एक व्यक्ति को कोतवाली साहिब गुरुद्वारे के गर्भगृह में रेलिंग पार करके और फिर गुरु ग्रंथ साहिब का पाठ कर रहे दो ग्रंथियों के साथ मारपीट करते हुए देखा जा सकता है.

यह भी पढ़ें- DM जी कृष्णैय्या के हत्यारे आनंद मोहन समेत 27 लोगों की रिहाई की लिस्ट जारी 

भगवंत मान बोले- सख्त सजा दी जाएगी
आरोपी जसवीर पेशे से बिजली मिस्त्री है. इस घटना से स्थानीय लोगों में आक्रोश फैल गया और उन्होंने मोरिंडा पुलिस थाने के बाहर विरोध प्रदर्शन किया और आरोपी को कड़ी सजा देने की मांग की. घटना के विरोध में मोरिंडा शहर में बाजार भी बंद रहे. प्रदर्शनकारियों ने आरोपी के घर पर पथराव भी किया. पूर्व मुख्यमंत्रियों कैप्टन अमरिंदर सिंह और चरणजीत सिंह चन्नी के अलावा शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल सहित विभिन्न राजनीतिक दलों के वरिष्ठ नेताओं ने इस घटना पर हैरानी व्यक्त करते हुए आरोपी को कड़ी सजा देने की मांग की.

यह भी पढ़ें- ममता के बाद अखिलेश से मिले नीतीश, कहा, 'मुझे नहीं बनना पीएम', 5 पॉइंट्स में जानें बैठक में क्या हुआ 

भगवंत मान ने कहा कि मोरिंडा की घटना बेहद निंदनीय है और इसके लिए किसी को बख्शा नहीं जाएगा. भगवंत मान ने ट्वीट किया, 'जिस किसी ने भी गुरु ग्रंथ साहिब का अपमान किया है, उसे सख्त से सख्त सजा दी जाएगी. हमारे लिए श्री गुरु ग्रंथ साहिब का सम्मान सबसे पहले है.' मुख्यमंत्री ने लोगों से संयम बरतने की अपील भी की. पुलिस ने कहा कि आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 295ए और 307 के तहत मामला दर्ज किया गया है. अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने इसे एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना करार दिया और राज्य सरकार से आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement