Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

MP Election Results Live: बंपर बहुमत पाकर शिवराज-सिंधिया के चेहरे खिले, जानें क्या बोले

MP Vidhan Sabha Chuna Results Live: मध्य प्रदेश में चुनाव नतीजे आने लगे हैं और शुरुआती रुझान में कांटे की टक्कर के बाद अब बीजेपी बड़ी बढ़त बनाते दिख रही है. 

MP Election Results Live: बंपर बहुमत पाकर शिवराज-सिंधिया के चेहरे खिले, जानें क्या बोले

MP Election Result Live

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे आने शुरू हो गए हैं. प्रदेश की 230 सदस्यीय विधानसभा के लिए 17 नवंबर को मतदान हुआ था. सुबह आठ से काउंटिंग शुरू हुई और बीजेपी बंपर बहुमत की ओर बढ़ती दिख रही है. एग्जिट पोल्स में जहां कांटे की टक्कर दिख रही थी उसके उलट यहां पर हर ओर कमल ही कमल दिख रहा है. दूसरी ओर कमलनाथ खेमे में हार के आसार देखकर निराशा का माहौल दिखने लगा है. शुरुआती रुझानों के बाद ही दोनों पार्टियों के बड़े नेताओं की बैठकों का सिलसिला शुरू हो गया है. ज्योतिरादित्य सिंधिया सुबह 10 बजे के करीब सीएम शिवराज सिंह चौहान से मिलने पहुंचे हैं. लाइव अपडेट्स पाएं यहां. 

मध्य प्रदेश में बंपर बहुमत से गद्गद हुए सिंधिया और शिवराज 
मध्य प्रदेश में बंपर बहुमत पाकर बीजेपी खेमे में खुशी की लहर दौड़ रही है. ज्योतिरादित्य सिंधिया और सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जनता का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि इस प्यार और समर्थन का शुक्रिया शब्दों में अदा नहीं किया जा सकता है. देश की जनता ने पीएम नरेंद्र मोदी और डबल इंजन की सरार पर भरोसा जताया है.  

यह भी पढ़ें: मतगणना से पहले ही भाजपा-कांग्रेस ने शुरू की खेमेबंदी, राजस्थान में बागियों के हाथ में दिख रही ' चाबी 

शुरुआती टक्कर के बाद पिछड़ी कांग्रेस 
मध्य प्रदेश में बीजेपी बंपर बहुमत की ओर बढ़ती दिख रही है. सुबह 10.15 तक के नतीजों तक बीजेपी ने 150 सीटों पर बढ़त बना ली है. हार के आसार दिखते ही कमलनाथ ने अपनी पार्टी के नेताओं को बैठक के लिए बुलाया है. 

हर पल बदल रहे हैं रुझान 
मध्य प्रदेश के रुझान हर पल बदल रहे हैं. सुबह 9.20 बजे तक बीजेपी 110 और कांग्रेस भी 110 सीटों पर आगे चल रही है.

मध्य प्रदेश में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर
मध्य प्रदेश के रुझान में पल-पल हाल बदल रहा है. सुबह 8.45 पर बीजेपी 80 सीटों और कांग्रेस 64 सीटों पर आगे चल रही है. हालांकि, रुझान लगातार बदल रहे हैं और अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा.

शुरुआती रुझान में कांग्रेस को मिली बढ़त 
मध्य प्रदेश के शुरुआती रुझानों में कांटे की टक्कर दिख रही है. 2 सीट पर कांग्रेस और 1 सीट पर बीजेपी आगे चल रही है. हालांकि, यह शुरुआती रुझान ही हैं जिनके बदलने की काफी संभावना रहती है.

सुबह 8 बजे से शुरू होगी काउंटिंग 
सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू होगी. पहले पोस्टल बैलेट की गिनती होगी और फिर ईवीएम खुलेंगे. काउंटिंग से पहले बीजेपी और कांग्रेस दफ्तर के बाहर कार्यकर्ताओं की भीड़ जुटने लगी है. कुछ ही देर में दिग्गजों का पहुंचना भी शुरू होगा.

मतगणना स्थल पर तेज हुई तैयारियां
मध्य प्रदेश में छिंदवाड़ा के पीजी कॉलेज में मतगणना स्थल पर तैयारियां तेज हो गई हैं. छिंदवाड़ा सीएम कमलनाथ का क्षेत्र माना जाता है. प्रदेश के दूसरे मतगणना स्थलों पर भी तैयारियां शुरू हो गई हैं.

यह भी पढ़ें: Assembly Elections Results 2023 LIVE: 4 राज्यों के नतीजे आज, मोदी मैजिक करेगा काम या कांग्रेस का होगा नाम? रुझान थोड़ी देर में

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement