Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

MP Election 2023: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का क्या हुआ? खुद को बताने लगे कौआ

Jyotiraditya Scindia MP Election Campaign: मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार अब अंतिम फेज में पहुंच गया है. दोनों पार्टियों का एक-दूसरे पर जुबानी हमले भी जारी है. कांग्रेस पर तंज कसते  हुए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने खुद को ही काला कौवा कह दिया है. 

MP Election 2023: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का क्या हुआ? खुद को बताने लगे कौआ

Jyotiraditya Scindia

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही वक्त बचा है और दोनों प्रमुख पार्टियां जोर-शोर से चुनाव प्रचार कर रही हैं. बीजेपी की ओर से चुनाव प्रचार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह भी मैदान में उतर चुके हैं. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के ऊपर भी चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी है. शुक्रवार को ऐसी ही एक चुनावी सभा में कांग्रेस पर हमला बोलते हुए सिंधिया ने खुद को काला कौवा बताया है. उन्होंने कांग्रेस पर जुबानी तंज करते हुए फिल्मी गीत सुनाया, 'झूठ बोले कौवा काटे...काले कौए से डरियो...' इसके बाद उन्होंने कहा कि कांग्रेस को यही कहना चाहता हूं कि मैं काला कौवा हूं जिसने आपको काट लिया. उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश में भाजपा के नेतृत्व में डबल इंजन सरकार है और जनता विकास के रथ को रुकने नहीं देगी. 

प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए उन्होंने कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला. सिंधिया ने कहा कि सब जानते हैं कि कांग्रेस झूठे वादे करती है और कहते हैं कि झूठ बोलने वालों को कौवे से डरना चाहिए. मैं कांग्रेस के लिए वही काला कौवा हूं. कभी राहुल गांधी के बेहद करीबी रहे सिंधिया ने साल 2020 में बीजेपी ज्वाइन कर ली थी. अब वह राज्यसभा सांसद होने के साथ ही केंद्रीय मंत्री भी हैं. बीजेपी में आने के बाद से वह कांग्रेस पर बेहद तल्ख हमले बोलते हैं. 

यह भी पढें: गैस चैंबर बना मथुरा का CMO ऑफिस, क्लोरीन गैस से बेहोश होकर सड़क पर गिरीं नर्सिंग छात्राएं

ज्योतरादित्य सिंधिया के विधानसभा चुनाव लड़ने की चर्चा थी 
पहले कहा जा रहा था कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को बीजेपी ने सीएम बनाने का वादा किया है और इसी शर्त पर पार्टी में शामिल हुए हैं. हालांकि, इस दावे में दम नजर नहीं आ रहा है क्योंकि मध्य प्रदेश में 3 केंद्रीय मंत्री और 7 सांसद विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं लेकिन सिंधिया को नहीं उतारा गया है. हालांकि, शिवराज सिंह चौहान को भी सीएम फेस घोषित नहीं किया गया है और बीजेपी इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे पर ही चुनाव लड़ रही है. बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर बताई जा रही है.

यह भी पढ़ें: कौन हैं 'पानी वाले बाबा', जिनकी भाजपा में एंट्री को माना जा रहा राजस्थान में अशोक गहलोत के लिए खतरा

सिंधिया परिवार की उपलब्धियां भी गिनाईं 
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने चुनाव प्रचार के दौरान अपने परिवार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि सिंधिया परिवार का उद्देश्य हमेशा से ही जनसेवा रहा है. हमने अपने क्षेत्र की तरक्की और विकास के लिए जी-जान लगाकर काम किया है. बता दें कि सिंधिया की दादी राजमाता बीजेपी की संस्थापक सदस्यों में से थीं. उनके पिता माधवराव सिंधिया भी पहले जनसंघ और फिर कांग्रेस के कद्दावर नेता बने. उन्होंने रेल मंत्री के तौर पर भी काम किया था और यूपीए 2 में ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मंत्री बने थे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement