Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मंदिर में श्रद्धालुओं को लगा करंट, 20 श्रद्धालु घायल, एक की हालत गंभीर

Karnataka News: बड़ी संख्या में श्रद्धालु मंदिर में दर्शन करने के लिए पहुंचे थे. इस दौरान ही करंट फैलने से 20 श्रद्धालु बुरी तरह से घायल हो गए.

मंदिर में श्रद्धालुओं को लगा करंट, 20 श्रद्धालु घायल, एक की हालत गंभीर

 Temple Stampede News Hindi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कर्नाटक के हासन में शुक्रवार को हसनंबा मंदिर में दर्शन के लिए खड़े 20 भक्तों को बिजली का झटका लगा. घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. जिस वक्त मंदिर में भारी भीड़ मौजूद थी, इसके परिणामस्वरूप अफरा-तफरी मच गई. भगदड़ के दौरान महिलाएं और युवतियां जमीन पर गिर गईं. श्रद्धालुओं ने घटना के लिए जिला प्रशासन की लापरवाही को जिम्मेदार ठहराया.

ANI के अनुसार, यह घटना आज यानी शुक्रवार दोपहर करीब 1 बजे की है. हसनम्बा मंदिर में दर्शन के लिए श्रद्धालु लाइन में खड़े थे. बताया जा रहा है कि मंदिर में अचानक एक बिजली का तार टूट गया और खंभों से जाकर छू गया. करंट का झटका लगते ही महिला श्रद्धालुओं में भगदड़ मच गई. वह एक-दूसरे पर टूट पड़ीं और भागने लगीं. घायलों को तुरंत एंबुलेंस से जिला अस्पताल ले जाया गया.  

यह भी पढ़ेंदिल्ली-NCR को प्रदूषण से मिली राहत, बारिश के बाद 100 से नीचे पहुंचा AQI  

घटना में एक की हालत गंभीर 

बताया जा रहा है कि सभी घायलों का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया कि सभी घायलों की हालत स्थिर है लेकिन एक की हालत गंभीर बनी हुई है. एक श्रद्धालु ने बताया कि कतार में खड़े कुछ लोगों को करंट लग गया. इससे वहां पर भगदड़ मच गई. मंदिर में श्रद्धालुओं के दर्शन की उचित व्यवस्था नहीं है. सारा इंतजाम सिर्फ राजनेताओं, सिनेप्रेमियों और बड़ी हस्तियों के लिए किया गया है. जानकारी के लिए बता दें कि वार्षिक हसनंबा जात्रा महोत्सव इस बार 2 से 14 नवंबर तक आयोजित किया जा रहा है. इस दौरान राज्य भर से हजारों भक्त प्रतिदिन भगवान के दर्शन के लिए मंदिर में आते हैं.

यह भी पढ़ें: भारत के एक और दुश्मन का खात्मा, लश्कर कमांडर अकरम गाजी की हत्या  

पुलिस ने दिया ऐसा बयान 

हासन के एसपी मोहम्मद सुजिता ने कहा कि दोपहर करीब 1.30 बजे एक तार टूटने के कारण कुछ लोगों को झटके महसूस हुए. इससे लोग डर गए और भागने लगे। बिजली विभाग के कर्मचारी यहां हैं. वे इसे देख रहे हैं. तीन लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कुछ और लोगों को भी अस्पताल भेजा गया.  डॉक्टरों ने कहा है कि वे सब खतरे से बाहर हैं. दर्शन के लिए समय भी कम मिलता है, जिसके कारण काफी भीड़ जुटी रहती है. सूचना मिलने पर हासन जिले के एसपी मोहम्मद सुजीत ने घटनास्थल का निरीक्षण किया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement