Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Updates: उत्तर भारत में जारी रहेगा गर्मी का कहर, इन राज्यों के लिए IMD ने जारी किया हीटवेव अलर्ट

Weather Updates UP Bihar: इस वक्त देश के कई हिस्सों में लू चल रही है और लगभग पूरे उत्तर भारत में जोरदार गर्मी पड़ रही. दिल्ली-एनसीआर समेत देश के मौसम का हाल जानें. 

Latest News
Weather Updates: उत्तर भारत में जारी रहेगा गर्मी का कहर, इन राज्यों के लिए IMD ने जारी किया हीटवेव अलर्ट

IMD ने जारी किया मौसम का अपडेट

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

उत्तर भारत में इस वक्त गर्मी के साथ कई हिस्सों में लू का भी कहर है. दिल्ली-एनसीआर में सोमवार की सुबह की शुरुआत सुहाने मौसम से हुई, लेकिन कुछ ही देर में तेज धूप नजर आने लगी. इस वक्त देश के कई हिस्सों में लू और हीट वेव का अलर्ट जारी किया गया है. पश्चिम बंगाल के गंगा से सटे इलाका में लू को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. कुछ जगहों पर तापमान 40 डिग्री से ऊपर भी जा सकता है. जानें देश भर के मौसम का हाल. 

इन राज्यों के लिए Heat Wave का अलर्ट 
आईएमडी (IMD) के मुताबिक, पश्चिम बंगाल के गंगा तटीय इलाकों, ओडिशा के कई हिस्से, बिहार और उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भी हीट वेव और लू का अलर्ट जारी किया गया है. तेज गर्मी को देखते हुए जिला प्रशासन की ओर से क्षेत्रवार एहतियात बरतने के लिए एडवाइजरी भी जारी की गई है.


यह भी पढ़ें: रोज सारी रात एसी चलाकर सोते हैं आप तो जान लें किन 5 बीमारियों को दावत दे रहे है?


यूपी के 11 जिलों में भी लू को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.  लखनऊ, वाराणसी समेत कई शहरों में तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच गया है. दिल्ली-एनसीआर में भी लोगों को सोमवार को गर्मी की वजह से परेशानी झेलनी पड़ेगी. 

40 से 45 डिग्री तक पहुंच सकता है तापमान 
देश के कुछ हिस्सों में तापमान 40 से 45 डिग्री तक पहुंच सकता है. आईएमडी के मुताबिक, पश्चिम बंगाल, कोंकण, गोवा, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, रायलसीमा, तटीय कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में झुलसाने वाली गर्मी पड़ रही है. मौसम विभाग के मुताबिक, देश के इन हिस्सों में तापमान 40 से 45 डिग्री के बीच रहने वाला है. 


यह भी पढ़ें: घंटों की मशक्कत बाद भी धधक रही गाजीपुर लैंडफिल साइट में लगी आग


डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement