Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

चुनावों में हार के बाद बैकफुट पर कांग्रेस, इंडिया गठबंधन की दिल्ली बैठक टली

INDIA Alliance News: कुछ नेताओं के इस बैठक में नहीं पहुंच पाने की खबरें सामने आ रही थीं. इस बीच बैठक को टालने का फैसला लिया गया है.

चुनावों में हार के बाद बैकफुट पर कांग्रेस, इंडिया गठबंधन की दिल्ली बैठक टली

INDIA alliance meeting news hindi ntoday 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने दिल्ली में 6 दिसंबर को विपक्षी गठबंधन INDIA की बुधवार को बैठक बुलाई थी. जो अब टाल दी गई है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने बैठक में शामिल होने से इंकार कर दिया था. पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे के बाद विपक्षी गठबंधन के कई नेताओं के बयान सामने आए. जिसमें से कुछ लोगों ने कांग्रेस पर ही सवाल खड़े कर दिए. ऐसे में माना जा रहा है कि इंडिया गठबंधन में सब कुछ ठीक नहीं है.  

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बैठक में पांच राज्यों के चुनावी नतीजों की समीक्षा भी की जानी थी. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे नई दिल्ली में 6 दिसंबर को यह बैठक बुलाई थी. इस बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता, समाजवादी अखिलेश यादव और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को शामिल होना था लेकिन इन सभी ने बैठक में शामिल होने में असमर्थता जताई है. ऐसे में कांग्रेस ने दिल्ली में होने वाली बैठक को टाल दिया है हालांकि अभी तक अगली तारीख के बारे में कुछ भी नहीं बताया गया है.

ये भी पढ़ें: Winter Session Lok Sabha: महुआ मोइत्रा पर बरसीं केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति, 'मुझे पापी बोलने का फल मिल गया'
 

शीर्ष नेताओं के न आने के कारण

सपा प्रमुख अखिलेश यादव, ममता बनर्जी, नीतीश कुमार और एमके स्टालिन के बैठक में न शामिल होने को लेकर कांग्रेस ने एक बयान दिया है. कांग्रेस का कहना है कि चेन्नई एयरपोर्ट पर बारिश की वजह से पानी भरा हुआ है, ऐसे में वहां पर कई उड़ाने रद्द हो गई है. जिसकी वजह से एमके स्टालिन नहीं आ पा रहे हैं तो वहीं नीतीश कुमार की तबीयत ठीक नहीं है. कांग्रेस ने बताया कि ममता बनर्जी किसी अन्य कार्यक्रम में व्यस्त हैं. इसके बाद बैठक के समय को बदलने का फैसला लिया गया है. 

ये भी पढ़ें: PM Modi Slams Congress: हिंदी हार्टलैंड में बंपर जीत के बाद पीएम का कांग्रेस पर निशाना, 'अहंकार और झूठ में खुश रहें'

गठबंधन में होने के बावजूद भी सपा ने एमपी में लड़ा चुनाव

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस की करारी हार के बाद से ही विपक्षी गठबंधन के नेता जमकर हमला बोल रहे हैं. इंडिया गठबंधन में होने के बाद भी समाजवादी पार्टी ने मध्य प्रदेश में अलग से चुनाव लड़ा और कई सीटों पर कांग्रेस को जबरदस्त नुकसान भी पहुंचाया. समाजवादी पार्टी के नेताओं ने उसे बयान को लेकर भी नाराजगी जताई थी, जिसमें मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने अखिलेश यादव को लेकर पूछे गए सवाल पर झल्लाते हुए कहा था कि अखिलेश- वखिलेश कौन हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement