Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

स्कूल में लड़कियों के साथ छेड़खानी करता था प्रिंसिपल, हरियाणा सरकार ने कर दिया सस्पेंड

Haryana News: हरियाणा में एक सरकारी बालिका विद्यालय में बच्चियों से छेड़खानी करने वाले स्कूल प्रिंसिपल को सस्पेंड कर दिया गया है.

article-main

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हरियाणा के जींद जिले में एक सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल को सस्पेंड कर दिया गया है. आरोप है कि यह प्रिंसिपल अपने ही स्कूल की लड़कियों और बच्चियों के साथ छेड़खानी करता था. छेड़खानी के आरोप सामने आने के बाद इस प्रिंसिपल के खिलाफ जांच के लिए एक कमेटी भी बना दी गई है. लड़कियों ने कहा है कि यह प्रिंसिपल उन्हें अपने ऑफिस में बुलाकर छेड़खानी करता था और धमकी देता था कि अगर किसी को इसके बारे में बताया तो उन्हें प्रैक्टिकल में फेल कर देगा. लड़कियों का कहना है कि अगर उच्च अधिकारी उनसे इस बारे में पूछताछ करते हैं तो वह सबकुछ बताने को तैयार  हैं.

सूत्रों ने बताया कि स्कूल की छात्राओं के एक ग्रुप ने हाल ही में कथित रूप से प्रधानमंत्री कार्यालय और राष्ट्रीय महिला आयोग को पत्र भेजकर अपनी व्यथा का जिक्र किया था. अधिकारियों ने बताया कि हरियाणा सरकार ने 27 अक्टूबर को इस प्रिंसिपल को निलंबित कर दिया और आरोपों की जांच के लिए एक समिति गठित कर दी. समिति की अगुवाई क्षेत्र के अनुमंडल मजिस्ट्रेट करेंगे.

यह भी पढ़ें- महिला ने एक साथ चार बच्चों को दिया जन्म, जश्न में डूबे परिवार ने बांटी मिठाइयां 

कमेटी करेगी जांच
जींद के उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा ने रविवार को बताया कि जिला शिक्षा अधिकारी और जिला प्राथमिक शिक्षा अधिकारी भी उस समिति का हिस्सा होंगे और समिति आरोपों की जांच के बाद रिपोर्ट सौंपेगी. इमरान रजा ने कहा, 'आरोपों की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए मैंने जांच समिति गठित करने का आदेश दिया है.' छात्राओं के आरोपों की प्रकृति के बारे में पूछे जाने पर रजा ने कहा कि छात्राओं ने आरोप लगाया है कि प्रिंसिपल उनसे अश्लील हरकतें किया करते हैं.

यह भी पढ़ें- सिसोदिया को मिलेगी जमानत? सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगा फैसला 

जींद के अतिरिक्त उपायुक्त हरीश कुमार वशिष्ठ ने कहा, 'छात्राओं की शिकायतों का संज्ञान लेते हुए आरोपी प्राचार्य को सस्पेंड कर दिया गया.' हरीश कुमार वशिष्ठ ने कहा कि आरोपी को उसके पद से निलंबित कर दिया गया है क्योंकि आरोप बड़े गंभीर हैं. उन्होंने कहा कि आरोपों की जांच की जाएगी और जांच के आधार पर आगे के कदम के बारे में निर्णय लिया जाएगा. सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री कार्यालय और महिला आयोग को भेजे पत्रों में छात्राओं ने आरोप लगाया है कि आरोपी उन्हें अपने कार्यालय में बुलाकर उनके साथ अश्लील हरकतें करता था. 

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि प्रिंसिपल इस हरकत के बारे में किसी को बताने पर छात्राओं को प्रैक्टिकल परीक्षा में फेल कर देने की धमकी देता था. सूत्रों के अनुसार, छात्राओं ने कहा है कि यदि दिल्ली या चंडीगढ़ से उच्चाधिकारी उनसे मिलने आते हैं तो वे प्राचार्य के बारे में हर बात बताने को तैयार हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement