Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Excise Policy Case: एक बार फिर से मुश्किल में CM केजरीवाल, PA विभव कुमार हुए बर्खास्त

विजिलेंस विभाग (Vigilance Department) ने ये फैसला दिल्ली आबकारी मामले (Delhi Liquor Policy) में उनसे हुई पूछताछ की वजह से लिया है. ED इस मामले को लेकर कई दफे विभव कुमार से सवाल-जवाब कर चुकी है. 

Latest News
article-main

Delhi CM Arvind Kejriwal (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दिल्ली (Delhi) के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) इस समय अपने राजनीतिक करियर के सबसे मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं. इसी क्रम में एक और घटनाक्रम उनके खिलाफ जाता हुआ दिख रहा है. दरअसल विजिलेंस विभाग की ओर से अरविंद केजरीवाल के पर्सनल असिस्टेंट विभव कुमार को बर्खास्त कर दिया गया है. विजिलेंस ने ये फैसला दिल्ली आबकारी मामले में उनसे हुई पूछताछ की वजह से लिया है. ED इस मामले को लेकर कई दफे विभव कुमार से सवाल-जवाब कर चुकी है. 


ये भी पढ़ें- Elon Musk भारत को देंगे 25 हजार करोड़ का तोहफा, PM मोदी से करेंगे मुलाकात


किन वजहों से हटाए गए विभव?
विभव कुमार की बर्खास्तगी AAP और दिल्ली सीएम केजरीवाल के लिए कतई शुभ संकेत नहीं हैं, आने वाले दिन इस मामले की वजह से और भी मुश्किल भरे हो सकते हैं. विभव को बर्खास्तगी करने की एक वजह नियुक्ति के दौरान सही प्रक्रियाओं को नहीं अपनाना भी बताया जा रहा है. हालांकि विजिलेंस की तरफ से हटाए जाने की सबसे बड़ी वजह विभव के ऊपर लगे एफआईआर को बताया गया है. 

दो दिन पहले ही मिला था हाई कोर्ट से झटका
अरविंद केजरीवाल को दो दिन पहले ही दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High COurt) की तरफ से बड़ा झटका मिला था. हाई कोर्ट ने केजरीवाल की उस याचिका को खारिज कर दिया था, जिसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री ने इस मामले में अपनी गिरफ्तारी को गैरकानूनी बताते हुए राहत मांगी थी. केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार किया था. जस्टिस स्वर्ण कांता ने फैसला सुनाते हुए कहा था कि यह याचिका जमानत के लिए नहीं है.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement