Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP News: Noida में Disneyland बनाने की तैयारी, ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में दिखाया गया मॉडल

UP Film City: सीएम योगी (CM Yogi) के इस ड्रीम प्रोजेक्ट की पीएम मोदी (PM Modi) ने तारीफ़ करते हुए बधाई दी. इस दौरान बोनी कपूर (Boney kapoor) के प्रेजेंटेशन से सीएम योगी भी खुश नजर आए.

Latest News
article-main
Film City Ground Breaking Ceremony

 

 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के में 10 लाख करोड़ की निवेश परियोजनाओं का शिलान्यास किया. पीएम मोदी ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ यहां प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया. इस दौरान वो सीएम योगी के ड्रीम प्रोजेक्ट इंटरनेशनल फिल्म सिटी के काउंटर पर भी पहुंचे. जहां उन्होंने इंटरनेशनल फिल्म सिटी की पहली झलक देखी. जिसमें दिखाया गया कि नोएडा में डिज्नीलैंड पार्क के साथ फिल्म यूनिवर्सिटी भी बनाई जाएगी. 

यमुना एक्सप्रेसवे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी (यीडा) क्षेत्र में प्रदेश की पहली इंटरनेशनल फिल्म सिटी बनने जा रही है. इसका निर्माण  दिग्गज बॉलीवुड डायरेक्टर और प्रोड्यूसर बोनी कपूर और भूटानी ग्रुप मिलकर करने जा रहे हैं. जब पीएम मोदी और सीएम योगी इंटरनेशनल फिल्म सिटी के काउंटर पर तो बोनी कपूर ने उन्हें फिल्म सिटी की पूरी जानकारी दी. पीएम मोदी इस काउंटर पर कुछ देर तक रुके रहे और यहां जानकारी लेने के बाद वह काफी खुश नजर आए. 

यह भी पढ़ें- दिल्ली-NCR में बारिश के बाद लौट आई ठंड, जानिए कैसा रहेगा मौसम

जानिए फिल्म सिटी की खासियत 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस फिल्म सिटी का विकास दो चरणों में होगा. बोनी कपूर की कंपनी बेव्यू प्रोजेक्ट्स के जीएम राजीव अरोड़ा ने बताया कि पीएम मोदी ने चुनिंदा स्टॉल पर ही समय दिया. इस दौरान वो फिल्म सिटी के स्टॉल पर भी आए, जहां उन्हें बोनी कपूर ने फिल्म सिटी के हर पहलू के विषय में जानकारी दी. बोनी कपूर ने बताया कि उन्होंने दुनियाभर की फिल्म सिटी का अध्ययन करके यूपी में नई फिल्म सिटी के कॉन्सेप्ट को तैयार किया है. यह फिल्म सिटी ऐसी होगी, जहां फिल्म मेकर्स सिर्फ अपना आइडिया लेकर आएंगे और पूरी फिल्म बनाकर यहां से जाएंगे. सभी संसाधन उन्हें फिल्म सिटी में ही मिल जाएंगे. इस फिल्म सिटी में प्रदेश और देश ही नहीं बल्कि विदेशी लोकेशंस के भी सेट लगाए जाएंगे.

 

यह भी पढ़ें- सिर्फ 5 फसलों के लिए MSP पर क्यों नहीं माने किसान? समझें पूरी बात

पीएम मोदी ने दी यूपी सीएम को बधाई 

सीएम योगी के इस ड्रीम प्रोजेक्ट की पीएम ने तारीफ़ करते हुए बधाई दी. इस दौरान बोनी कपूर के प्रेजेंटेशन से सीएम योगी भी खुश नजर आए. जीएम राजीव अरोड़ा ने बताया कि जीबीसी के लिए बनाए गए स्टॉल में हमने फिल्म सिटी की खूबियों को दिखाने का प्रयास किया है. फिल्म सिटी में हम थीम पार्क, एम्यूजमेंट पार्क, स्टूडियोज, गोल्फ क्लब, प्रमुख मंदिर समेत कई तरह के परमानेंट सेट लगाने जा रहे हैं, जिसकी प्रतिकृति इस स्टॉल पर देखने को मिलेगी. इसके साथ उन्होंने बताया कि अयोध्या में निर्मित भव्य राम मंदिर, उत्तराखंड के चार धामों में शामिल केदारनाथ धाम समेत देश के प्रमुख धार्मिक स्थलों के साथ स्टेटवाइज प्रमुख लोकेशंस के सेट भी इसका हिस्सा होंगे. फिल्म सिटी में लंदन, कनाडा, स्विट्जरलैंड जैसी प्राइम लोकेशंस के भी सेट्स होंगे, जबकि फाइव स्टार होटल, फाउंटेन भी होंगे. इतना ही नहीं बल्कि यहां एक साथ 30 से अधिक फिल्मों की शूटिंग संभव हो सकेगी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement