Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Weather Updates: दिल्ली में लोग उमस वाली गर्मी से बेहाल, जानें कब होगी आपके शहर में बारिश

Delhi Weather Forecast: जुलाई में हुई अच्छी बारिश के बाद दिल्ली-एनसीआर के लोग अगस्त में गर्मी से बेहाल हैं. पसीने और उमस की वजह से लोगों को काफी परेशानी हो रही है. जानें राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में बारिश के आसार कब हैं. 

article-main

Delhi Weather Updates

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अगस्त की शुरुआत से ही दिल्ली और एनसीआर के लोग अच्छी बारिश का इंतजार कर रहे हैं. दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR Weather) में चिपचिपी उमस भरी गर्मी में लोगों का हाल बेहाल है. हालांकि मौसम विभाग ने मंगलवार को हल्की बारिश का अनुमान जताया है लेकिन इससे लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है. हल्की बारिश के बाद उमस और गर्मी और भी बढ़ जाएगी. फिलहाल तेज बारिश के आसार नहीं दिख रहे हैं. अगले दो दिनों तक लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिल सकती है. सोमवार को दिल्ली का तापमान सामान्य से दो डिग्री से ज्यादा था. जानें इस पूरे हफ्ते राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र का मौसम कैसा रहने वाला है और लोगों को गर्मी से राहत मिलती है या नहीं.

अगस्त में छूट रहे लोगों के पसीने 
दिल्ली में जुलाई में सामान्य से ज्यादा बारिश हो रही है. अगस्त अब तक पूरा सूखा गुजरा है. इस बार अगस्त में सामान्य से 85 प्रतिशत तक कम बारिश हुई है. मौसम विभाग की बात करें तो अगले दो दिनों तक दिल्ली में हल्की बारिश हो सकती है. मंगलवार और बुधवार को हल्की बारिश से तापमान में कमी नहीं आएगी बल्कि और ज्यादा उमस और चिपचिपाहट बढ़ेगी. 23 अगस्त तक हल्की बारिश का अनुमान है. 

यह भी पढ़ें: हिमाचल प्रदेश में आसमानी आफत का कहर जारी, 8 जिलों में ऑरैंज अलर्ट

अगले दो दिन दिल्लीवालों को गर्मी से नहीं मिलेगी राहत
मौमस विभाग का अनुमान है कि 23 अगस्त तक दिल्ली और नोएडा, गुरुग्राम में हल्की बारिश हो सकती है. आसमान से राहत की बौछार होने का अनुमान नहीं है. मंगलवार को अधिकतम तापमान 35 डिग्री के आसपास दर्ज किया जा सकता है जबकि न्यूनतम तापमान 26 से 28 डिग्री तक हो सकता है. 24 अगस्त को दिल्ली में बारिश नहीं होगी लेकिन अगले हफ्ते तेज बारिश की उम्मीद की जा सकती है. 24 और 25 को मध्यम स्तर तक की बारिश हो सकती है. 

यह भी पढ़ें: शामली से अरेस्ट ISI एजेंट ने बताया, आकाओं से मिला था जिहाद फैलाने का हुक्म

दूसरे शहरों के मौसम की बात करें तो बिहार और पश्चिम बंगाल के कुछ जिलों में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से बारिश होगी. दूसरी ओर हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड जैसे पर्वतीय राज्यों में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है. हिमाचल की सभी नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. अगले दो दिनों के लिए हिमाचल के 8 जिलों में ऑरैंज अलर्ट और बाकी पूरे प्रदेश में येलो अलर्ट जारी किया गया है. अगस्त में देश के ज्यादातर हिस्सों में अब तक सामान्य से कम बारिश हुई है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement