Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दिल्ली आबकारी नीति: सिसोदिया के बाद अरविंद केजरीवाल कैसे फंस गए? समझिए पूरा मामला

Arvind Kejriwal CBI: सीबीआई ने दिल्ली की आबकारी नीति मामले में AAP के मुखिया अरविंद केजरीवाल को समन भेजा है. उन्हें रविवार को पेश होना है.

article-main

Arvind Kejriwal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली की आबकारी नीति आम आदमी पार्टी (AAP) के लिए गले की फांस बन गई है. पहले दिल्ली के डिप्टी सीएम रहे मनीष सिसोदिया को सीबीआई और ईडी ने गिरफ्तार किया. अब AAP के सबसे बड़े नेता और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को भी सीबीआई ने समन भेजा है. उन्हें 16 अप्रैल यानी रविवार को सीबीआई के सामने पेश होना है. इस मामले में AAP से जुड़े नेता और कई शराब कारोबारी पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया है. आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाए हैं कि यह पूछताछ अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने की साजिश है.

अब शराब कारोबारी समीर महेंद्रु के बयानों के आधार पर अरविंद केजरीवाल को समन भेजा गया है. आपको बता दें कि अभी तक अरविंद केजरीवाल का नाम इस मामले की चार्जशीट में शामिल नहीं हैं. इसी मामले में मनीष सिसोदिया को 26 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था. तब से वह जेल में ही हैं. इस मामले में अब अरविंद केजरीवाल भी गंभीरता से घिरते जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें- सिसोदिया के बाद अब केजरीवाल का नंबर, शराब घोटाला मामले में CBI ने भेजा समन

अरविंद केजरीवाल पर क्या हैं आरोप?
शराब नीति में कथित घोटाला इस बात का है कि मनीष सिसोदिया ने नीति में मनचाहे बदलाव किए और शराब कारोबारियों को फायदा पहुंचाने की कोशिश की. इसमें अरविंद केजरीवाल पर आरोप है कि उन्होंने शराब कारोबारियों से बात की और दिल्ली में काम करने के लिए कहा. इस मामले में पूरा आरोप है कि शराब नीति से कंपनियों को फायदा हुआ और इस फायदे में उन्होंने हिस्सेदारी आम आदमी पार्टी के नेताओं को दी. आरोप है कि इन पैसों का इस्तेमाल गोवा के चुनावों में किया गया.

शराब नीति में AAP नेता विजय नायर को भी गिरफ्तार किया गया है. उनके बारे में कहा जा रहा है कि उन्होंने ही शराब कारोबारियों को जोड़ने का काम किया है. सूत्रों के मुताबिक, शराब कारोबारी समीर महेंद्रु ने कहा है कि विजय नायर ने वीडियो कॉल पर उनकी बात अरविंद केजरीवाल से करवाई थी. समीर महेंद्रु ने कहा है कि उन्हें केजरीवाल ने कहा कि विजय नायर हमारा आदमी है, आप इसके साथ मिलकर काम करिए.

यह भी पढ़ें- देश की सबसे सुरक्षित जेल में गैंगवार, तिहाड़ में गैंगस्टर प्रिंस तेवतिया की चाकुओं से गोदकर हत्या

इन मामलों में फंस गए केजरीवाल
इसके अलावा, ईडी की चार्जशीट में भी कहा गया है कि अरविंद केजरीवाल ने आंध्र प्रदेश के सांसद मंगुता श्रीनिवासुलु रेड्डी से भी मुलाकात की थी. इसमें केजरीवाल पर आरोप है कि उन्होंने श्रीनिवासुलु को दिल्ली में कारोबार करने का ऑफर दिया था. कहा जा रहा है कि इन सबके आधार पर ही सीबीआई ने केजरीवाल को समन भेजा है और उनसे पूछताछ करने की तैयारी की है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement