Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अरविंद केजरीवाल से तिहाड़ जेल में सिर्फ 6 लोग कर सकेंगे मुलाकात, देखें लिस्ट में किस-किसका नाम

Delhi Excise Policy Case: अरविंद केजरीवाल को ईडी ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था. उनपर आबकारी नीति में घोटाला करने का आरोप है. दिल्ली का राउज एवन्यू कोर्ट ने 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा है.

Latest News
अरविंद केजरीवाल से तिहाड़ जेल में सिर्फ 6 लोग कर सकेंगे मुलाकात, देखें लिस्ट में किस-किसका नाम

Arvind Kejriwal (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दिल्ली की राउज एवन्यू कोर्ट ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) को 14 दिन के न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. कोर्ट के आदेश के बाद भारी सुरक्षा के बीच उन्हें तिहाड़ जेल ले जाया गया. जहां उन्हें जेल की बैरेक नंबर-2 में रखा गया है. केजरीवाल की निगरानी के लिए 24 घंटे सीसीटीवी कैमरों से नजर रखी जाएगी. इस बीच केजरीवाल की तरफ से उनसे मिलने वालों की लिस्ट जेल प्रशासन को सौंपी गई है.

अरविंद केजरीवाल ने छह लोगों की लिस्ट जेल प्रशासन को दी है. इनमें उनके परिवार के तीन सदस्य बेटा-बेटी और पत्नी का नाम शामिल है. जबकि तीन करीबी दोस्तों के नाम दिए गए हैं. जेल नियमों के मुताबिक केजरीवाल मिलने वालों के 10 नाम बता सकते हैं, लेकिन फिलहाल उन्होंने 6 ही नाम दिए हैं. 

केजरीवाल ने जेल प्रशासन को जो छह नाम दिए हैं, उनमें पत्नी सुनीता, बेटा पुलकित और बेटी हर्षिता के अलावा तीन दोस्तों के नाम भी शामिल हैं. इनमें पहला नाम संदीप पाठक का है, इसके अलावा दूसरा नाम विभव का है. इसके अलावा एक और दोस्त का नाम है.


ये भी पढ़ें- Arvind Kejriwal को नहीं मिली राहत, 15 दिन और जेल में ही रहेंगे अभी


CM केजरीवाल ने दिए ये 6 नाम
तिहाड़ प्रशासन को जो लिस्ट सौंपी गई है उनमें पत्नी सुनीता केजरीवाल, बेटा पुलकित और बेटी हर्षिता का नाम शामिल है. इसके अलावा AAP नेता संदीप पाठक, विभव और एक दोस्त का नाम है.

केजरीवाल पर क्या हैं आरोप?
ईडी की कस्टडी खत्म होने के बाद केजरीवाल को आज राउज एवेन्यू कोर्ट के विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा के समक्ष पेश किया गया था. जहां अरविंद केजरीवाल को 15 अप्रैल तक की न्यायिक हिरासत में भेज दिया. केजरीवाल को ईडी ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था. उनपर आबकारी नीति में घोटाला करने का आरोप है. जिसमें नीति बनाना, लागू करना, फायदा पहुंचाना, रिश्वत लेना और अपराध से अर्जित पैसे का इस्तेमाल गोवा विधानसभा चुनाव में करना शामिल है.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement