Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

छत्तीसगढ़ के कांकेर में सेना का बड़ा ऑपरेशन, टॉप कमांडर समेत 29 नक्सली ढेर, 3 जवान घायल

Chhattisgarh Naxalite Encounter: छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में सुरक्षाकर्मियों से हुई मुठभेड़ में नक्सलियों का टॉप कमांडर मारा गया है. एनकाउंटर अभी चल रहा है.

Latest News
article-main

सांकेतिक तस्वीर 
 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कांकेर जिले में नक्सलियों के साथ बड़ी मुठभेड़ हुई है. इसमें सुरक्षाबलों ने 29 नक्लियों को ढेर कर दिया है. मारे गए नक्सलियों में 25 लाख रुपये का इनामी नक्सली कमांडर शंकर राव, डीवीसी सदस्य ललिता और डीवीसी सदस्य माधवी भी बताया जा रहा है. इस घटना में तीन जवान भी घायल हुए हैं.

बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने बताया कि जिले के छोटेबेठिया पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत बीनागुंडा और कोरोनार गांवों के मध्य हापाटोला गांव के जंगल में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 29 नक्सलियों को मार गिराया है. 

IGP सुंदरराज ने बताया कि सुरक्षाबलों को माओवादियों के उत्तरी बस्तर डिवीजन के नक्सली शंकर, ललिता, राजू समेत अन्य नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी. सूचना के बाद छोटेबेठिया थाना क्षेत्र में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) के संयुक्त दल को गश्त के लिए रवाना किया गया. दल मंगलवार दोपहर लगभग 2 बजे हापाटोला गांव के जंगल में था तभी नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी कर दी. इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की.

AK-47 राइफल समेत अन्य हथियार बरामद
पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटनास्थल से 29 नक्सलियों का शव, एके-47 राइफल, एसएलआर राइफल, इंसास राइफल और 303 बंदूक समेत भारी मात्रा में हथियार बरामद किया गया है. उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच रुक-रुक कर हो रही गोलीबारी के बीच इलाके में अब भी सर्च ऑपरेशन जारी है. ऑपरेशन खत्म होने के बाद अधिक जानकारी साझा की जाएगी.


ये भी पढ़ें- UPSC CSE का रिजल्ट जारी, आदित्य श्रीवास्तव को मिली पहली रैंक 


उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में तीन जवान घायल हुए हैं और उन्हें अस्पताल ले जाया जा रहा है. जवानों की हालत खतरे से बाहर बताई गई है.नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में बड़ी संख्या में बीएसएफ को तैनात किया गया है. इस घटना के साथ ही इस वर्ष में अब तक कांकेर सहित बस्तर क्षेत्र के सात जिलों में सुरक्षा बलों ने अलग-अलग मुठभेड़ों में 79 नक्सलियों को मार गिराया है. कांकेर लोकसभा क्षेत्र से लगे नक्सल प्रभावित बस्तर लोकसभा सीट पर 19 अप्रैल को आम चुनाव के पहले चरण में मतदान होगा.

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement