Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

चारों ओर धुआं ही धुआं, इधर-उधर भागते लोग, Rameshwaram Cafe में धमाके का सामने आया VIDEO

Bangalore Blast Update: इस धमाके का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. जिसमें देखा जा सकता है कि ब्लास्ट के बाद लोग Rameshwaram Cafe में इधर-उधर भाग रहे हैं.

Latest News
article-main

Bengaluru Cafe Blast

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

बेंगलुरु के मशहूर रामेश्वरम कैफे (Rameshwaram Cafe) में शुक्रवार की दोपहर जोरदार धमाका हुआ. इसमें 9 लोग घायल हो गए. धमाका उस वक्त हुआ जब लंच के लिए रेस्टोरेंट में भारी भीड़ लगी हुई थी. इस धमाके को लेकर पहले संदेय जताया गया था कि विस्फोट सिलेंडर फटने के कारण हुआ है. लेकिन अब अग्निशन विभाग ने इस आशंका को खारिज कर दिया है और कहा कि वहां एक बैग मिला है. 

फॉरेंसिक टीम विस्फोट की असली वजह का पता लगाने की कोशिश कर रही है. अधिकारियों के अनुसार घायल लोगों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया जिनमें रेस्तंरा के दो कर्मी और सात ग्राहक शामिल हैं.

इस धमाके का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. जिसमें देखा जा सकता है कि Rameshwaram Cafe में लोग खाने का लुत्फ उठा रहे हैं. कैपे का स्टाफ कस्टमर्स को अटेंड करने में बिजी है. तभी काउंटर पर रखे एक बैग में अचानक धमाका हुआ. ब्लास्ट इतना भयानक था कि चारों तरफ धुआं-धुआं हो गया और लोग जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगते हैं.

खौफनाक है वीडियो
यह पता लगाने के लिए सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है कि रामेश्वरम कैफे और उसके आसपास कोई संदिग्ध गतिविधि तो नहीं हुई थी. रामेश्वरम कैफे रेस्तरां में विस्फोट हुआ. कर्नाटक के पुलिस महानिदेशक आलोक मोहन ने बताया कि राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) और खुफिया ब्यूरो (आईबी) के अधिकारियों को इस घटना के बारे में सूचित कर दिया गया है. 

कर्नाटक राज्य अग्निशमन और आपात सेवाएं विभाग के निदेशक टीएन शिवशंकर ने कहा, ‘शुक्रवार को दोपहर 1 बजकर 8 मिनट पर कैफे में एलपीजी रिसाव के बारे में अग्निशमन विभाग के पास फोन आया था. जब हमारे अधिकारी मौके पर पहुंचे तब वहां आग या धुंआ नहीं था. इस रेस्तरां में एक बैग में धमाका हुआ था, यह बैग एक महिला के पीछे रखा हुआ था जो छह अन्य ग्राहकों के साथ वहां बैठी थी. संदेह है कि बैग में रखी किसी वस्तु की वजह से यह विस्फोट हुआ.


ये भी पढ़ें- यूपी बोर्ड पेपर लीक मामले में बड़ा एक्शन, 2 लोग गिरफ्तार, मुख्य आरोपी अभी भी फरार


उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि यह बैग किसका था. गैस सिलेंडर रिसाव की आशंका से इनकार करते हुए उन्होंने कहा कि मैंने अपने अधिकारियों के दल के साथ घटनास्थल का निरीक्षण किया. लेकिन गैस सिलेंडर से रिसाव का कोई संकेत नहीं मिला. रसोई में रखे दूसरे एलपीजी गैस सिलेंडर का भी निरीक्षण किया गया और उससे भी कोई रिसाव नहीं हुआ. दूसरा सिलेंडर चाय और कॉफी के लिए इस्तेमाल किया जाता था.

धमाके वक्त कैफे में 40 लोग थे मौजूद
निदेशक ने कहा कि सात ग्राहकों समेत कुल 9 लोग घायल हुए हैं, जिनमें वह महिला भी है जो बैग के पास बैठी थी. वह गंभीर रूप से घायल हुई है. उन्होंने कहा कि इस महिला का अस्पताल में इलाज चल रहा है. यह कैफे व्हाइटफील्ड के ब्रुकफील्ड इलाके में है जो एक प्रमुख कारोबारी एवं प्रौद्योगिकी केंद्र है. आम तौर पर इस कैफे में आसपास के कार्यालयों से बड़ी संख्या में कर्मचारी दोपहर को लंच करने आते हैं. जब धमाका हुआ उस समय कैफे में 35 से 40 लोग मौजूद थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement