Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Elections 2024: BJP ने जारी की उम्मीदवारों की सातवीं लिस्ट, नवनीत राणा को अमरावती से टिकट

लोकसभा चुनाव 2024 दिलचस्प होता जा रहा है. बीजेपी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट सामने आ गई है, वहीं अब बीजेपी की अगली चुनावी लिस्ट पर लोगों की नजरें टिकी हैं. आइए जानते हैं देश के चुनावी माहौल के पल-पल का मिजाज, डीएनए हिंदी पर.

Latest News
article-main

navneet kaur rana

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 अब दिलचस्प मोड़ पर पहुंच गया है. बीजेपी, कांग्रेस और समाजवादी पार्टी समेत सभी पार्टियां अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर रही हैं. वहीं कुछ सीटों पर उम्मीदवारों को बदला जा रहा है. यूपी की 11 सीटों के लिए बीजेपी ने अभी प्लान हीं बनाया है. रायबरेली, मैनपुरी, कैसरगंज, प्रयागराज, फिरोजाबाद, बलिया, भदोही, देवरिया, कौशांबी, गाजीरपुर, मछली शहर और फूलपुर के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान नहीं किया है. पढ़ें देश के चुनावी माहौल की हर खबर, डीएनए हिंदी पर.

LIVE BLOG

  • 27 Mar 2024, 23:18 PM

    उत्तर प्रदेश में पहले चरण में 8 लोकसभा क्षेत्र में चुनाव होने हैं. जिसके लिए नामांकन का आज आखिरी दिन था. उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने बताया कि आज 109 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन दाखिल कराए. कुल 8 लोकसभा क्षेत्र से 155 उम्मीदवारों ने नामांकन भरे हैं. 30 मार्च पहले चरण के लिए नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख है. गुरुवार को उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण के चुनाव के लिए नोटिस जारी हो जाएगी. 28 मार्च को 11 बजे से दूसरे चरण के लिए उम्मीदवार अपने नामांकन भर पाएंगे. दूसरे चरण के नामांकन 4 अप्रैल तक चलेंगे. 8 अप्रैल दूसरे चरण के लिए नाम वापस लेने का आखिरी दिन है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Mar 2024, 23:18 PM

    BJP ने की प्रभारियों की नियुक्ति


    लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने कई राज्यों के लिए पार्टी चुनाव प्रभारियों और सह-प्रभारियों की नियुक्ति की. हरियाणा बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष ओपी धनखड़ को दिल्ली का प्रभारी नियुक्त किया. डॉ. दिनेश शर्मा को महाराष्ट्र का प्रभारी बनाया गया. जबकि संजीव चौरसिया को उत्तर प्रदेश का प्रभारी नियुक्त किया गया.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Mar 2024, 19:43 PM

    कांग्रेस में यूपी की 6 सीटों पर चर्चा


    कांग्रेस CEC की बैठक में उत्तर प्रदेश की 6 सीटों पर चर्चा हुई. इनमें गाजियाबाद, बुलंदशहर, मथुरा, प्रयागराज, सीतापुर और महराजगंज की सीट शामिल हैं. महाराजगंज से मौजूदा विधायक वीरेंद्र चौधरी को टिकट मिल सकता है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Mar 2024, 19:38 PM

    अमरावती से Navneet Kaur Rana को बनाया उम्मीदवार


    लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की सातवीं लिस्ट जारी कर दी है. इसमें दो उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है. पार्टी ने महाराष्ट्र की अमरावती सीट से नवनीत राणा को फिर से मैदान में उतारा है. वहीं कर्नाटक की चित्रदुर्ग (एससी) सीट से दोविंद करजोल को प्रत्याशी बनाया है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Mar 2024, 17:53 PM

    दिल्ली हाईकोर्ट से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को राहत नहीं मिली है. कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को नोटिस जारी कर उनकी गिरफ्तारी को लेकर 2 अप्रैल तक जवाब दाखिल करने के लिए कहा है. मामले में अगली सुनवाई 3 अप्रैल को होगी.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Mar 2024, 17:53 PM

    लोकसभा चुनाव के मद्देनजर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मेरठ और गाजियाबाद के दौरे पर हैं. सीएम योगी दोपहर बाद गाजियाबाद पहुंचे. जहां उनके पहुंचते ही सभागार स्थल जय श्रीराम के नारे से गूंज उठा. इस दौरान उनके साथ लोकसभा प्रत्याशी अतुल गर्ग, भाजपा महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा, जिला अध्यक्ष सत्यपाल प्रधान और पश्चिम यूपी के क्षेत्रीय अध्यक्ष सत्येंद्र सिसोदिया मौजूद रहे.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Mar 2024, 16:40 PM

    समाजवादी पार्टी ने मुरादाबाद सीट पर चल रही रस्सा-कशी खत्म कर दी है. सपा ने आखिरकार रुचि वीरा का नाम फाइनल कर दिया है. इस सीट पर एसटी हसन अब चुनाव नहीं लड़ेंगे. उन्होंने अपना नामांकन भी दाखिल कर दिया था. लेकिन आजम खान के दबाव में अखिलेश यादव ने उनकी जगह पर रुचि वीरा को उम्मीदवार बनाया है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Mar 2024, 14:30 PM

    BJD की सामने आई चुनावी लिस्ट, 9 लोकसभा उम्मदवारों के नाम का ऐलान


    बीजू जनता दल (BJD) ने 9 लोकसभा उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है.
    1. प्रणब प्रकाश दास: संबलपुर
    2. लंबोदर नियाल: कालाहांडी
    3. मन्मथ राउत्रे:भुवनेश्वर
    4. अंशुमन मोहंती: केंद्रपाड़ा
    5. नबरंगपुर: पारादीप माझी
    6. सुंदरगढ़: दिलीप तिर्की
    7. मयूरभंज: सुदाम मरांडी
    8. रंजीता साहू: अस्का
    9. कौशल्या हिकाका: कोरापुट

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Mar 2024, 14:30 PM

    मौलाना इमाम मोहिबुल्लाह लड़ेंगे रामपुर से चुनाव, अखिलेश के संग आई तस्वीर


    रामपुर से दिल्ली के मौलाना इमाम मोहिबुल्लाह लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. उनकी अखिलेश यादव के साथ एक तस्वीर जमकर वायरल हो रही है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Mar 2024, 13:26 PM

    बीजेपी ने उत्तराखंड के लिए जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट


    बीजेपी ने उत्तराखंड के लिए पीएम मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह और योगी आदित्यनाथ समेत स्टार प्रचारकों की सूची जारी की.
     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Mar 2024, 13:26 PM

    रामपुर, मुरादाबाद और मेरठ में सस्पेंस


    समाजवादी पार्टी रामपुर, मुरादाबाद और मेरठ में उम्मीदवारों के नाम नहीं तय कर पा रही है. कुछ घंटे बाद जहां नामांकन का समय खत्म हो जाएगा, पार्टी ने सस्पेंस बढ़ा दिया है. रामपुर और मुरादाबद में उम्मीदवार तय नहीं है. मुरादाबाद से एसटी हसन की जगह रुचि वीरा के नाम की चर्चा थी लेकिन उन्हें नामांकन से रोका गया है. रामपुर में आजम के समर्थक भड़के हुए हैं. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Mar 2024, 11:46 AM

    वरुण गांधी नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, मां मेनका के लिए करेंगे प्रचार


    पीलीभीत से बीजेपी सांसद वरुण गांधी का लोकसभा टिकट कट गया है. अब वरुण गांधी चुनाव नहीं लड़ेंगे. वरुण की तरफ से उनके निजी सचिव ने बयान जारी किया है. पीलीभीत से टिकट कटने के बाद वरुण को लेकर काफी चर्चा थी की वो किसी पार्टी अथवा निर्दलीय के तौर पर चुनाव लड़ सकते हैं. वरुण गांधी की तरफ से साफ कर दिया गया है वो अब चुनाव नहीं लड़ेंगे और सुल्तानपुर में अपनी मां और बीजेपी प्रत्याशी मेनका गांधी के लिए चुनाव प्रचार करेंगे.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Mar 2024, 10:20 AM

    पश्चिम बंगाल में ममता पर बोलकर बुरे फंसे दिलीप घोष


    पश्चिम बंगाल से भाजपा सांसद दिलीप घोष ने कहा, 'मेरी भाषा को लेकर आपत्ति जताई गई है, मेरी पार्टी की ओर से स्पष्टीकरण मांगा गया है, अगर ऐसा है तो मैं इसके लिए दुखी हूं. पार्टी द्वारा जारी किए नोटिस का जवाब मैं आधिकारिक रूप से दूंगा. मुख्यमंत्री के साथ मेरी व्यक्तिगत लड़ाई नहीं है, यह मेरा राजनीतिक बयान था, लेकिन मैं प्रश्न करूंगा कि आपके पार्टी के नेता हमारे नेता और उनके पिता को लेकर कई अपशब्द का प्रयोग कर चुके हैं, क्या उनका कोई मान-सम्मान नहीं है? TMC ने तब कोई आपत्ति नहीं जताई? सुवेंदु अधिकारी एक पुरुष हैं, क्या इसलिए उनके लिए इस्तेमाल किए गए अपशब्द पर किसी ने कोई आपत्ति नहीं जताई?'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Mar 2024, 10:18 AM

    महाराष्ट्र में बीजेपी नेताओं का पूजा-पाठ

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Mar 2024, 9:23 AM

    कंगना पर बयान, हिमाचल में घमासान


    हिमाचल प्रदेश में विपक्ष के नेता जयराम ठाकुर ने कहा, 'कंगना रनौत पर की गई टिप्पणी बिल्कुल ग़लत है. मंडी का अर्थ वह नहीं जिस प्रकार से उनके द्वारा दिखाने की कोशिश हुई. इस प्रकार की टिप्पणी से लोगों में नाराज़गी है. हालांकि सुप्रिया श्रीनेत ने सोशल मीडिया हैंडल से उसे हटा दिया लेकिन टिप्पणियों का जिक्र होना दुर्भाग्यपूर्ण है.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Mar 2024, 9:27 AM

    संजय राउत ने जारी की लिस्ट 


    शिवसेना (UBT) ने लोकसभा चुनाव के लिए 17 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. शिवसेना ने बुलढाणा से नरेंद्र खेडकर, मुंबई दक्षिण से अरविंद सावंत को टिकट दिया है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Mar 2024, 9:23 AM

    मणिपुर आदिवासी संगठन ने कुकी-ज़ो लोगों से कहा बाहरी मणिपुर लोकसभा सीट के लिए चुनाव न लड़ें


    मणिपुर के शीर्ष आदिवासी संगठन इंडिजिनस ट्राइबल लीडर्स फोरम ने मंगलवार को कुकी-ज़ो समुदाय के आदिवासियों से बाहरी मणिपुर लोकसभा (ST) सीट पर चुनाव न लड़ने, मगर वोट डालने के लिए कहा. इसने कुकी-ज़ो लोगों और गांव के स्वयंसेवकों से लोकसभा चुनाव से पहले अपने लाइसेंसी हथियार जमा करने के राज्य सरकार के आदेशों का पालन नहीं करने को भी कहा.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Mar 2024, 6:51 AM

    कांग्रेस CEC की अहम बैठक आज, बिहार-यूपी और महाराष्ट्र पर होगा महामंथन


    कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व शाम 4 बजे पार्टी मुख्यालय पर बुधवार को अहम बैठक करने वाला है. बैठक में बिहार, यूपी और महाराष्ट्र की सीटों पर अहम फैसला लिया जाएगा.
     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Mar 2024, 6:50 AM

    केजरीवाल के समर्थन में वकील करेंगे दिल्ली में आंदोलन

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 27 Mar 2024, 6:49 AM

    मेनका देवी सिंह यहां से लड़ रहीं चुनाव


    रायगढ़ लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार मेनका देवी सिंह ने कहा, 'मुझे बहुत अच्छा लग रह है कि हमारी पार्टी ने मेरे पर विश्वास करके मुझे टिकट दिया और यह जिम्मेदारी सौंपी कि हम इस सीट को जीतें.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement