Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Padma Bhushan Award 2024: फिल्म इंडस्ट्री के इन 5 दिग्गजों को मिला सम्मान, सामने आईं तस्वीरें

Padma Bhushan 2024: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने 5 बड़ी फिल्मी हस्तियों को 'पद्म भूषण' से सम्मानित किया है, इस आलीशान समारोह से तस्वीरें सामने आ गई हैं.

Latest News
Padma Bhushan Award 2024: फिल्म इंडस्ट्री के इन 5 दिग्गजों को मिला सम्मान, सामने आईं तस्वीरें

Padma Bhushan Award 2024: पद्मभूषण सम्मान 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारत सरकार द्वारा दिया जाने वाला देश का तीसरा सबसे बड़े सम्मान 'पद्म भूषण' (Padma Bhushan 2024), इस साल कई फिल्मों हस्तियों को भी मिला है. ये सम्मान अलग-अलग क्षेत्रों के जरिए देश के लिए बहुमूल्य योगदान देने वाली शख्सियतों को दिया जाता है. साल 2024 की लिस्ट में मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) से लेकर ऊषा उथुप (Usha Uthup) समेत फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े 5 बड़े नामों को शामिल किया गया है. इन सभी सेलेब्रिटीज को सोमवार को आयोजित हुए एक समारोह के दौरान राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Droupadi Murmu) के हाथों ये सम्मान दे दिया गया है, जिसकी तस्वीरें भी सामने आ चुकी हैं.

इस साल पद्म भूषण सम्मान पाने वाले सेलेब्रिटीज का नाम जनवरी में ही अनाउंस कर दिया गया था. अब इस अवॉर्ड का वितरण कर दिया गया है. सोमवार यानी 22 अप्रैल की शाम को आयोजित हुए एक समारोह के दौरान राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी 5 बड़ी हस्तियों को सम्मानित किया है. इस आलीशान समारोह से तस्वीरें भी सामने आ गई हैं, जो इंटरनेट पर जमकर वायरल हो रही हैं. इस साल जिन हस्तियों को अवॉर्ड मिला है. उसमें मिथुन चक्रवर्ती शामिल हैं, जिन्हें कला के क्षेत्र में असाधारण योगदान के लिए सम्मानित किया गया है. दिग्गज सिंगर ऊषा उथुप को भी ये सम्मान मिला है और उनकी तस्वीर भी सामने आई है.


ये भी पढ़ें- Mithun Chakraborty को PM Modi ने लगाई डांट, अस्पताल से छुट्टी मिलते ही कही ये बात


फिल्म इंडस्ट्री में कई बेहतरीन गाने दे चुके 'लक्ष्मीकांत प्यारेलाल' की जोड़ी से दिवंगत संगीतकार प्यारेलाल रामप्रसाद शर्मा को कला के क्षेत्र में योगदान देने के लिए पद्मभूषण अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. इसके अलावा 'शापित' और 'मधुचंद्रा' जैसी क्रिटिकली एक्लेम्ड क्लासिक फिल्में दे चुके एक्टर-डायरेक्टर राजदत्त को भी अवॉर्ड मिला है. इसके अलावा साउथ फिल्म इंडस्ट्री के बड़े एक्टर नारायणन विजयराज अलगरस्वामी को भी आर्ट के फील्ड में शानदार काम की वजह से पद्मभूषण से सम्मानित किया गया है. विजयराज अब राजनेता के तौर पर अपना करियर बना रहे हैं.

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement