Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

प्रभास की Adipurush के फेलियर पर देवों के देव महादेव Mohit Raina ने किया रिएक्ट, बोले- मेकर्स को जिम्मेदार होना होगा

देवों के देव महादेव(Devon Ke Dev Mahadev) के एक्टर मोहित रैना(Mohit Raina) ने आदिपुरुष को लेकर अपने विचार शेयर किए हैं और उन्होंने कहा है कि मेकर्स को इसके लिए जिम्मेदार होना होगा.

article-main

Mohit Raina

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एक्टर मोहित रैना(Mohit Raina) देवों के देव महादेव(Devon Ke Dev Mahadev) टीवी शो के कारण काफी फेमस हैं. इस शो में उन्होंने भगवान शिव की भूमिका अदा की थी, जिसके चलते वह काफी ज्यादा लोकप्रिय हैं. इस शो के अलावा उन्होंने कई फिल्मों और टीवी शो में भी काम किया है. वह बीते दिनों फिल्म शिद्दत(Siddat) में नजर आए थे. इसके बाद अब जल्द ही वेब सीरीज इश्क ए नादान(Ishq E Nadaan) में दिखाई देंगे. वहीं, बीते दिनों रिलीज हुई फिल्म आदिपुरुष(Adipurush) को लेकर देश भर में काफी विवाद हुआ था. फिल्म में दिखाई गई भूमिकाओं और इस्तेमाल की गई भाषा पर लोगों ने काफी आपत्ति जाहिर की थी. वहीं अब इसको लेकर रोहित रैना ने भी रिएक्ट किया है.

दरअसल, डीएनए इंडिया संग इंटरव्यू के दौरान मोहित रैना ने अपने विचार शेयर करते हुए कहा कि जब कोई निर्माता किसी भारतीय महाकाव्य या उसके कैरेक्टर पर आधारित फिल्म का कोई नाटक बनाने की कोशिश करता है तो वे दर्शकों की भावनाओं का ख्याल रखने के लिए उत्तरदायी और जिम्मेदार होते हैं. अगर आप कुछ क्रिएटिव तौर पर करते हैं या आपका कुछ क्रिएटिव पहलू या फिर नजरिया है. तो किसी एक प्रोजेक्ट को लेकर और आप ऑडियंस के लिए बनाते हैं. तो मेकर उसके लिए जिम्मेदार है. आप उनके लिए जवाबदेह हैं. 

ये भी पढ़ें- Adipurush Controversy: भारत से लेकर नेपाल तक आदिपुरुष का विरोध, कोर्ट से बैन लगाने की मांग, क्यों प्रभास की फिल्म पर बरपा है हंगामा?

मेकर्स को जिम्मेदार होना होगा

मोहित ने आगे कहा कि जब हम कोई सीरीज या फिल्म बनाते हैं तो हम इसे दर्शकों के लिए बनाते हैं, और हम उनकी ज्यादा से ज्यादा भागीदारी चाहते हैं. हम जब कुछ बनाते हैं तो अपने लिए तो बनाते नहीं है, हम जो कंज्यूम करते हैं वो अपने लिए तो बनाते नहीं. मोहित ने बाहर खाने का उदाहरण देते हुए समझाया. जब हम बाहर खाना खाते हैं या तो अपना खाना ऑर्डर करते हैं या फिर शेफ से उसकी अच्छी डिश के बारे में पूछते हैं. जब हमें डिश में कोई खास चीज पसंद नहीं आती है तो हम शेफ से उसे ठीक करने के लिए बोलते हैं और ये कुछ ऐसा ही है. क्योंकि आखिर में हम उनके कस्टमर-ऑडियंस तक डिलीवरी कर रहे हैं. मोहित ने आगे कहा कि तो निश्चित तौर पर निर्माताओं को जिम्मेदार होना होगा और उन्हें यह समझने की जरूरत है कि हम यहां ऑडियंस के लिए हैं. अगर ऑडियंस ही देखने के लिए नहीं होगी तो हम बनेंगे किस के लिए.

ये भी पढ़ें- आदिपुरुष पर नेपाल में बवाल, काठमांडू में बैन हुईं भारतीय फिल्में, क्या है हंगामे की नई वजह?

आदिपुरुष को लेकर हुआ था काफी विवाद

बता दें कि आदिपुरुष की रिलीज के बाद से ही काफी विवाद चल रहा था. फिल्म में भगवान राम की भूमिका निभाने वाले एक्टर प्रभास, एक्ट्रेस कृति सेनन, सैफ अली खान समेत कई कलाकारों को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. फिल्म के लेखक मनोज मुंतशिर ने हाल ही में ऑफिशियल तौर पर लिखे गए डायलॉग्स को लेकर माफी मांगी है. इसके साथ ही ओम राउत की निर्देशित आदिपुरुष ने अपने 25वें दिन जागरण की रिपोर्ट के मुताबिक 404 .25 करोड़ की कमाई की है. वहीं, मोहित रैना की इश्क के नादान आज जियो सिनेमा पर रिलीज हो रही है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement