Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'PCO बूथ से कपड़ा मिल तक' में किया काम, मुश्किल में गुजारे दिन, फिर ऐसे बने इंडिया के सबसे बड़े कॉमेडी किंग

कपिल शर्मा(Kapil Sharma) आज भारत के बड़े कॉमेडी किंग कहे जाते हैं. आज कॉमेडियन अपना 42वां जन्मदिन मना रहे हैं. उनका जन्म 2 अप्रैल 1981 को अमृतसर, पंजाब में हुआ था.

Latest News
article-main

India's NO. 1 Comedian

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

कपिल शर्मा(Kapil Sharma) आज एक बहुत बड़ा नाम है. वह आज भारत के सबसे बड़े कॉमेडियन में गिने आज हैं और उन्होंने अपने टैलेंट के दम पर इंडस्ट्री में नाम कमाया है. वहीं, आज कपिल शर्मा अपना 42वां जन्मदिन मना रहे हैं. उनका जन्म 2 अप्रैल 1981 को अमृतसर, पंजाब में हुआ था. तो चलिए कॉमेडियन के जन्मदिन के मौके पर जानते हैं, उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ अहम बातों के बारे में.

कपिल शर्मा के शुरुआती दिनों की बात करें तो वो उनका बचपन अमृतसर में बीता. कॉमेडियन के पिता जितेंद्र कुमार पुंज पंजाब पुलिस में कॉन्स्टेबल थे और उनकी मां का नाम जनक रानी है. पिता को कैंसर था, जिसके चलते 2004 में उनका निधन हो गया था. कपिल ने श्री राम आश्रम सीनियर सेकेंडरी स्कूल और हिंदू कॉलेज से पढ़ाई की थी. पिता के निधन के बाद कपिल ने कई मुश्किलों का सामना किया और जिसके बाद उन्होंने तरह-तरह की नौकरियां की थी.

ये भी पढ़ें- The Kapil Sharma Show: कई विवादों में घिर चुका है कपिल शर्मा का शो, दर्ज हुईं FIR, कॉमेडियन को सबके सामने मांगनी पड़ी थी माफी

मुश्किल में गुजारे कपिल शर्मा ने दिन

कपिल शर्मा ने पीसीओ बूथ में काम किया था.एक इंटरव्यू में कपिल ने खुलासा किया था कि उन्हें टेलीफोन बूथ में काम करने पर 500 रुपये महीना मिलते थे. इसके अलावा उन्होंने महज 14 साल की उम्र से ही कपड़ा मिल में काम किया. जहां उन्हें 900 रुपये मिला करते थे और जागरण में भजन गाकर भी उन्होंने गुजारा किया था. 

ये भी पढ़ें- टीवी से बाहर निकलते ही मालामाल हो गए Kapil Sharma शो के 6 कॉमेडियन

लाफ्टर चैलेंज शो से बदली कपिल शर्मा की किस्मत

लाफ्टर चैलेंज शो से कपिल शर्मा की किस्मत बदल गई थी. दरअसल, साल 2007 में आए रियलिटी शो द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज सीजन 3 में उन्होंने हिस्सा लिया और उन्होंने इस शो में जीत हासिल की. इस शो के लिए उन्हें 10 लाख रुपये प्राइज मनी मिली थी. इस शो को जीतने के बाद उनकी लाइफ में बड़ा बदलाव आया. इसके बाद उन्होंने अपना प्रोडक्शन हाउस शुरू किया और कलर्स टीवी के साथ हाथ मिलाकर कॉमेडी नाइट्स विद कपिल शर्मा शो की शुरुआत की. इस शो ने उन्हें पूरे देश का कॉमेडी किंग बना दिया. इस इस शो के जरिए वह घर-घर फेमस हो गए और लोगों ने उनके शो को खूब पसंद किया और प्यार भी दिया. 

इन फिल्मों में कपिल कर चुके हैं काम

साथ ही उन्होंने कुछ फिल्मों में भी काम किया. उन्होंने फिल्म किस किसको प्यार करूं से एक्टिंग में शुरुआत की. उसके बाद वह फिल्म फिरंगी, ज्विगाटो में नजर आए. इसके अलावा वह हाल ही में फिल्म क्रू में दिखाई दिए हैं, जो कि बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है. 

करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं कपिल शर्मा

कपिल की नेटवर्थ की बात करें तो वह आज 300 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं.  इसके साथ ही आज वह एक लग्जरी लाइफ जीते हैं. इन दिनों कपिल शर्मा द ग्रेट इंडिया कपिल शो में नजर आ रहे हैं, जो कि नेटफ्लिक्स पर आ रहा है. 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement