trendingPhotosDetailhindi4085079

The Kapil Sharma Show: कई विवादों में घिर चुका है कपिल शर्मा का शो, दर्ज हुईं FIR, कॉमेडियन को सबके सामने मांगनी पड़ी थी माफी

कपिल शर्मा (Kapil Sharma) के शो को लेकर हाल ही में एक ऐसी खबर सामने आई है जिसने कॉमेडियन के फैंस को कुछ निराश कर दिया है. बता दें कि 'द कपिल शर्मा शो' (The Kapil Sharma Show) एक बार फिर ऑफ एयर होने जा रहा है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीते काफी समय से कॉमेडियन अपने परिवार के साथ कुछ समय बिताने के लिए ब्रेक लेने की कोशिश कर रहे हैं. वहीं, कहा जा रहा है कि इस ब्रेक के दौरान मेकर्स को भी शो और इसके किरदारों में कुछ अच्छे बदलाव करने का मौका मिल जाएगा. हालांकि, इसे लेकर कपिल या उनकी टीम की ओर से किसी तरह का कोई ऑफियल बयान सामने नहीं आया है.

कॉमेडियन के शो का पहला एपिसोड 23 अप्रैल 2016 को शुरू हुआ था. इसके बाद से कपिल अब तक चार सीजन्स के जरिए अपने बाकी साथियों के साथ मिलकर लोगों को हंसाते आ रहे हैं. हालांकि, इस दौरान उनका शो कई विवादों में भी फंसा. आइए एक नजर डालते हैं इनमें से कुछ पर-

1.Saurav Gurjar Accuses Kapil Sharma of 'Planting Fake Comments'

Saurav Gurjar Accuses Kapil Sharma of 'Planting Fake Comments'
1/5

हाल ही में रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) अपनी अपकमिंग फिल्म 'तू झूठी मैं मक्कार' (Tu Jhoothi Main Makkaar) का प्रमोशन करने 'द कपिल शर्मा शो' में पहुंचे थे. इस दौरान एक्टर और WWE स्टार सौरव गुर्जर (WWE Superstar Saurav Gurjar) ने कपिल पर फेक कमेंट्स पढ़कर दर्शकों को हंसाने का आरोप लगाया था. उन्होंने अपने ट्विटर पर कपिल को टैग करते हुए लिखा था, 'आप अच्छे इंसान हैं कपिल शर्मा, लोगों को हंसाते हैं लेकिन आप और आपकी टीम ये झूठे कमेंट कैसे दिखा सकते हैं किसी के सोशल मीडिया पर? ये बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. जय हिंद.' 
 



2.Vivek Agnihotri On Kapil Sharma

Vivek Agnihotri On Kapil Sharma
2/5

इससे पहले फिल्ममेकर विवेक अग्निहोत्री ने भी कपिल शर्मा पर गंभीर आरोप लगाया था. 'द कश्मीर फाइल्स' की रिलीज के दौरान विवेक अग्निहोत्री ने एक ट्वीट कर दावा किया कि कपिल ने उन्हें इस फिल्म को प्रमोट करने के लिए शो में आने से मना कर दिया है. कॉमेडियन का कहना है कि 'द कश्मीर फाइल्स' में कोई पॉपुलर स्टार नहीं है, ऐसे में इसके लिए इस शो मे कोई जगह भी नहीं है. हालांकि, बाद में कपिल ने सफाई देते हुए इन आरोपों को झूठ बताया था.
 



3.Kapil Sharma in trouble for joking about pregnant women

Kapil Sharma in trouble for joking about pregnant women
3/5

वैसे तो कभी किसी के मोटापे तो कभी किसी के होठों का मजाक बनाने के लेकर कपिल अक्सर ही लोगों के निशाने पर आ जाते हैं. हालांकि, एक बार गर्भवती महिलाओं के बारे में टिप्पणी कर कॉमे़डियन कानूनी पचड़े में भी फंस गए थे. दरअसल, कपिल शर्मा ने मजाक करते हुए कहा था, 'किसी गरीब महिला को डिलीवरी में परेशानी आ रही है तो वो गड्ढे वाली सड़कों पर जा सकती है. वहां वह आराम से अपने बच्चे को जन्म दे सकती है.' वहीं, कॉमेडियन की इस लाइक के बाद एक NGO ने उनके खिलाफ महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग में शिकायत दर्ज कर दी थी. 
 



4.Kapil Sharma apologises to Kayastha community

Kapil Sharma apologises to Kayastha community
4/5

ठीक इसी तरह साल 2020 में भी कपिल शर्मा को अपना ही मजाक भारी पड़ता नजर आया था. उस वक्त कायस्त समाज की तरफ से कॉमेडियन पर केस किया गया था. साथ ही लोगों ने उनके शो को बायकॉट करने की धमकी भी दी थी. कायस्त समाज का कहना था कि कपिल ने अपने शो में भगवान चित्रगुप्त का मजाक बनाया है. ये विवाद देखते ही देखते इतना बढ़ गया था कि बाद में कॉमेडियन को इसके लिए माफी तक मांगनी पड़ी थी.



5.Kapil Sharma Show Starcast Controversy

Kapil Sharma Show Starcast Controversy
5/5

इन सब से अलग, कास्ट द्वारा छोड़े जाने को लेकर तो कॉमेडियन का शो अक्सर ही सुर्खियों में रहता है. ये सिलसिला शुरू हुआ था कपिल शर्मा शो में गुत्थी बनकर लोगों को हंसाने वाले सुनील ग्रोवर के साथ. इसके बाद कृष्णा अभिषेक, भारती सिंह, चंदन प्रभाकर, अली असगर, उपासना सिंह और फिर सिद्धार्थ सागर ने भी कपिल का साथ बीच में छोड़ दिया था. 
 



LIVE COVERAGE