Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Farah Khan इस वजह से किसी को नहीं दिखाना चाहती थीं अपना मुंह! इतने सालों बाद बयां किया दर्द

Farah Khan हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री की एक जानी मानी कोरियोग्राफर और फिल्म निर्माता हैं. उन्होंने 100 से ज्यादा गाने कोरियोग्राफ किए हैं और अब भी वो इस काम को करना पसंद करती हैं. हालांकि उनकी डायरेक्ट की गई फिल्में हिट साबित हुईं पर एक फिल्म को लेकर उन्होंने अपने दिल की बात शेयर की है जो बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही थी.

article-main

farah Khan 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: फराह खान (Farah Khan) आज फिल्म इंडस्ट्री का बड़ा नाम बन गई हैं. पिछले तीन दशकों से वो इंडस्ट्री का हिस्सा हैं. करियर की शुरुआत उन्होंने एक असिस्टेंट और बैकग्राउंड डांसर के रूप में की थी पर आज वो बॉलीवुड की सफल डायरेक्टर बन गई हैं. हालांकि ये सफर उनके लिए आसान नहीं था ओम शांति ओम (Om Shanti Om) और मैं हूं ना (Main Hoon Naa) जैसी हिट फिल्में देने वाली फराह खान की कुछ फिल्में ऐसी भी रहीं जो बड़े स्टार कास्ट के होने के बावजूद बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं दिखा पाई. अपनी इसी एक फ्लॉप फिल्म के बार में फराह खान ने सालों बाद मन की बात की है. 

फराह खान ने साल 2004 में शाहरुख खान की ‘मैं हूं ना’ के साथ डायरेक्शन की शुरुआत की थी. इस में फिल्म में शाहरुख खान के अलावा सुष्मिता सेन, सुनील शेट्टी, अमृता राव और जायद खान लीड रोल में थे. बाद में उन्होंने ओम शांति ओम, तीस मार खान (Tees Maar Khan) और हैप्पी न्यू ईयर (Happy New Year) जैसी फिल्मों को डायरेक्ट किया. हालांकि कुछ फिल्मों फ्लॉप भी रहीं जिसमें तीस मार खां भी शामिल है. 12 साल पहले रिलीज हुई ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं दिखा पाई. अब इतने सालों बाद फराह ने फिल्म को लेकर अपने मन की बात कही है. 

तीस मार खां में अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और कैटरीना कैफ (Katrina kaif) लीड रोल में थे. फराह ने फिल्म का निर्देशन किया था, जबकि इसे उनके पति शिरीष कुंदर और उनके भाई अश्मिथ कुंदर ने फिल्म की कहानी लिखी थी. इसका गाना शीला की जवानी एक बड़ी हिट था और इसके लिए फराह को बेस्ट कोरियोग्राफी के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार मिला था पर फिल्म लोगों को कुछ खास पसंद नहीं आई. इस फिल्म को मिले खराब रिस्पॉन्स का उनपर गहरा असर पड़ा था. 

इस बारे में बात करते हुए फराह ने बॉम्बे टाइम्स को बताया, 'मुझे अभी भी याद है कि कैसे तीस मार खान फ्लॉप हो गई थी. लोगों ने इसके बारे में बहुत सी बातें कहीं थी पर फिल्म ने पैसे कमाए थे. मैं एक फाइटर और सर्वाइवर रही हूं. तीस मार खां के बाद, मैं बाहर नहीं जाना चाहता थी, भले ही मुझे शीला की जवानी की कोरियोग्राफी के लिए अवॉर्ड क्यों ना मिला हो. मेरी सास ने मुझे बाहर निकलने के लिए कहा. समय के उतार-चढ़ाव के साथ मैं बड़ी और समझदार हुई और मेरे बच्चे हुए.

ये भी पढ़ें: Farah Khan ने बिना नाम लिए Ananya Panday की एक्टिंग का उड़ाया मजाक? जानिए क्या है पूरा मामला

फराह ने आगे कहा कि वो अब अपने काम को लेकर असुरक्षित नहीं हैं. हालांकि, ऐसा लगता है कि निर्देशक की तरफ जल्द उनकी वापसी की कोई योजना नहीं है. फराह ने कहा, 'मैं आज एक कम्फर्ट जोन में हूं. मैंने कुछ सालों में एक भी फिल्म नहीं बनाई है, लेकिन मैं व्यस्त रही हूं, या तो शो कर रही हूं, या एड शूट में एक्टिंग कर रही हूं या एड का निर्देशन. मुझे काम करने के लिए अपना खुद का क्षेत्र मिल गया है जहां मैं आराम से हूं और अभी भी उतनी ही व्यस्त हूं जितनी मैं रहना चाहता हूं. मैं अपने बच्चों के साथ समय बिताना चाहती थी. 

ये भी पढ़ें: Alia Bhatt के बच्चे के रूप में लौटेंगे Rishi Kapoor? नीतू कपूर से ये क्या कह गईं फराह खान!

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement